शहनवाज हुसैन ने उपचुनाव के नतीजों पर कहा, "लोकसभा चुनाव में भी सभी 40 सीटें भाजपा की झोली में गिरेंगी, महागठबंधन को जनता ने नकार दिया"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 6, 2022 03:47 PM2022-11-06T15:47:52+5:302022-11-06T15:52:59+5:30

बिहार में उपचुनाव के नतीजों पर शहनवाज हुसैन ने कहा कि जदयू जिस मकसद से भाजपा को छोड़कर गई थी, वो तो इस चुनाव में अधूरा ही रह गया। राजद-जदयू एक साथ आकर भी गोपालगंज में भाजपा को नहीं हरा सके। लोकसभा चुनाव में सभी 40 सीटें भाजपा के खाते में दर्ज होंगी।

Shahnawaz Hussain said on the results of the by-election, "All 40 seats in the Lok Sabha elections will fall in the bag of the BJP, the people rejected the grand alliance" | शहनवाज हुसैन ने उपचुनाव के नतीजों पर कहा, "लोकसभा चुनाव में भी सभी 40 सीटें भाजपा की झोली में गिरेंगी, महागठबंधन को जनता ने नकार दिया"

फाइल फोटो

Highlightsशहनवाज हुसैन का जदयू पर हमला, बोले- जिस इरादे से राजद के साथ गई थी, वो तो अधूरा रह गयाजदयू-राजद मिलकर भी गोपालगंज में भाजपा को नहीं हरा सके, मोकामा में भी जीत का अंतर कम हैइसका साफ मतलब है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में सभी 40 सीट भाजपा के खाते में आएगी

पटना: भाजपा के वरिष्ठ नेता शहनवाज हुसैन ने बिहार के गोपालगंज और मोकामाउपचुनाव के नतीजे को भाजपा के भविष्य से जोड़ते हुए कहा कि परिणाम खुद बता रहे हैं कि 2024 के लोकसभा चुनाव में सभी 40 सीटें भाजपा की झोली में आने वाली है।

शहनवाज हुसैन ने दोनों सीटों के नतीजे जारी होने के बाद कहा कि जदयू ने जिस मकसद से भाजपा का साथ छोड़ था, वो तो इस चुनाव में अधूरा ही रह गया। राजद-जदयू एक साथ आकर भी गोपालगंज में भाजपा को नहीं हरा सके। इसका सीधा मतलब है कि बिहार की जनता ने महागठबंधन को नकार दिया है और इस चुनाव का असर लोकसभा चुनाव में भी देखने को मिलेगा।

उपचुनाव के परिणाम के बाद शहनवाज हुसैन ने कहा, "जदयू ने भाजपा से नाता तोड़कर राजद का साथ थामा था लेकिन क्या हुआ, वो भाजपा को गोपालगंज में भी नहीं हरा सका। इससे साफ संदेश है कि ये मिल भी जाएं तब भी बीजेपी को नहीं हरा सकते हैं। मोकामा में राजद जीती जरूर है लेकिन उसके जीत का अंतर इस बार कम हो गया। यह दिखाता है कि भविष्य भाजपा का है। हम लोकसभा चुनाव में सभी 40 सीटें जीतेंगे।"

भाजपा की प्रत्याशी कुसुम देवी ने पति सुभाष सिंह के निधन के बाद गोपालगंज सीट से दावेदारी ठोंकी थी, जिसे राजद प्रत्याशी मोहन गुप्ता को हराकर फिर से कब्जा कर लिया है। कुसुम देवी ने निकटतम राजद प्रत्याशी मोहन गुप्ता को 2000 वोटों के अंतर से हराया है।

वहीं मोकामा में लड़ाई राजद की नीलम देवी बनाम भाजपा की सोनम देवी से था। जिसमें नीलम देवी ने बाजी मारी और भाजपा की सोनम देवी को 16 हजार से ज्यादा वोटों से हराया है। राजद के पूर्व विधायक और पति अनंत सिंह को चुनाव आयोग द्वारा अयोग्य घोषित किये जाने के बाद उनकी पत्नी नीलम देवी को राजद ने अपना प्रत्याशी बनाया था, जिन्होंने 16741 वोट से मोकामा सीट पर जीत दर्ज की है।

उपचुनाव के नतीजों पर भाजपा की ओर से शहनवाज हुसैन के अलावा राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने भी प्रतिक्रिया देते हुए गोपालगंज में मिली जीत को तो भाजपा का बताया लेकिन मोकामा सीट पर महागठबंधन की ओर से राजद प्रत्याशी नीलम देवी को मिली जीत का श्रेय विशुद्ध रूप से अनंत सिंह के खाते में देते हुए नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के नेतृत्व को खारिज कर दिया है।

सुशील मोदी ने कहा गोपालगंज में भाजपा प्रत्याशी कुसुम देवी को जीताकर जनता ने महागठबंधन को पूरी तरह से नकार दिया है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार और लालू यादव साथ में थे लेकिन फिर भी वो दिवंगत सुभाष सिंह की पत्नी को हरा नहीं पाए।

उन्होंने कहा कि राजद और जदयू ने भरपूर कोशिश की थी लेकिन वो चाहकर भी भाजपा के मजबूत गढ़ गोपालगंज में सेंध नहीं लगा पाए। नीतीश-लालू पर तंज कसते हुए सुशील मोदी ने कहा कि लव-कुश और अति पिछड़ ने एकमुश्त वोट भाजपा को वोट  दिया है। मोकामा और गोपालगंज की जनता ने पूरे बिहार को बता दिया की जदयू का आधार वोट अब भाजपा के साथ है। 

Web Title: Shahnawaz Hussain said on the results of the by-election, "All 40 seats in the Lok Sabha elections will fall in the bag of the BJP, the people rejected the grand alliance"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे