WPL: कैप्ड खिलाड़ी में शामिल शहडोल की पूजा वस्त्राकर वीमेंस प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियन से खेलेंगी

By अनुराग.श्रीवास्तव@लोकमत.इन | Published: December 10, 2023 12:25 PM2023-12-10T12:25:46+5:302023-12-10T12:28:28+5:30

मुंबई में हुई वूमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे सीज़न की नीलामी में दो अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी मिलेनियर बन गई । चंडीगढ़ की 20 साल की ऑलराउंडर काशवी गौतम को 2 करोड रुपए में गुजरात जॉइंट ने खरीदा है यानी वह भारतीय कप्तान हरमनप्रीत से भी ज्यादा महंगी खिलाड़ी बन गई है। वहीं कर्नाटक की बल्लेबाज वृंदा दिनेश को अप वॉरियर्ज ने 1.3 करोड रुपए की राशि में टीम में शामिल किया है।

Shahdol's Pooja Vastrakar will play for Mumbai Indians in the Women's Premier League. | WPL: कैप्ड खिलाड़ी में शामिल शहडोल की पूजा वस्त्राकर वीमेंस प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियन से खेलेंगी

WPL: कैप्ड खिलाड़ी में शामिल शहडोल की पूजा वस्त्राकर वीमेंस प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियन से खेलेंगी

Highlightsएमपी के शहडोल की पूजा WPL सीजन दो की हिस्सामुबंई इंडियंस की तरफ सेस लगातार दूसरी बार खेलेगी किक्रेट1 करोड़ 90 लाख की लगी थी बोली

WPL की आलराउंडर खिलाड़ी एमपी के शहडोल की पूजा

मध्य प्रदेश  के शहडोल की पूजा वस्त्राकर  कैप्ड खिलाड़ी है। पूजा  वीमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन में मुंबई इंडियंस टीम की तरफ से खेलेंगी। कैप्ड खिलाड़ियों की सूची में पूजा वस्त्रकर का नाम शामिल है। पूजा T 20 महिला क्रिकेट के मुकाबले में  शामिल है । पूजा  2024 में होने वाले वीमेन प्रीमियर लीग सीजन 2 में मुंबई इंडियन महिला टीम की तरफ से खेलती हुई नजर आएंगी।

मध्य प्रदेश के की रहने वाली पूजा वस्त्रकर कमाल का क्रिकेट खेलती है पूजा की गेंदबाजी कमाल की है पूजा इससे पहले एशियाई गेम्स में भी महिला क्रिकेट में अपने हुनर का प्रदर्शन कर चुकी है।

 कौन है पूजा वस्त्राकर

पूजा अपने आप में संघर्ष परिश्रम और चुनौतियों से जूझने का एक पर्याय है। उनकी शुरुआत संघर्ष और सफलता को लेकर उनके जीवन के कुछ पहलुओं को उजागर करने वाली कहानी है। शहडोल के घरौला मोहल्ला की एक पतली सी गली में खेलकर पूजा इस मुकाम तक पहुंची है। पूजा की उम्र 8 से 9 साल रही होगी तब पूजा टीवी पर क्रिकेट देखा करती थी और इसे देखकर वह भी अपने मकान के सामने पतली सी गली में लड़कों के साथ लकड़ी का पटिया उठाकर क्रिकेट खेलती थी। पुलिस लाइन के ज्ञानोदय स्कूल में कक्षा पांचवी में पढ़ते हुए पूजा ने अपने क्रिकेट की शुरुआत की। इसके बाद स्टेडियम में भी पूजा वस्त्रकर ने कई चुनौतियों का सामना करते हुए क्रिकेट की बारीकियां सीखी। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ऑलराउंडर खिलाड़ी पूजा वस्त्रकर को बोली लगाकर मुंबई इंडियंस ने पहले वीमेंस प्रीमियर लीग सीजन में 1.9 करोड रुपए में खरीदा था। और लगातार दूसरी बार पूजा 1.9 करोड़ में कैप्ड खिलाड़ी के तौर पर मुंबई इंडियन की टीम की तरफ से खेलती हुई नजर आएंगी।

 वूमेंस प्रीमियर लीग का दूसरा सीजन 22 फरवरी से 17 मार्च तक होने का अनुमान है जहां पूजा वस्त्रकर के परफॉर्मेंस पर मुंबई के साथ मध्य प्रदेश के लोगों की नजर होगी।
 

Web Title: Shahdol's Pooja Vastrakar will play for Mumbai Indians in the Women's Premier League.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे