उत्तराखंड: हनुमान जयंती के मद्देनजर हरिद्वार में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था, ड्रोन से की जा रही है पूरे इलाके की निगरानी, देखें वीडियो

By आजाद खान | Published: April 6, 2023 10:37 AM2023-04-06T10:37:26+5:302023-04-06T11:05:08+5:30

इससे पहले पुलिस ने उत्तराखंड के नैनीताल जिले के हल्द्वानी में 700 से भी ज्यादा लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मामले में पुलिस का कहना है कि दो गुटों में संघर्ष के बाद यह केस दर्ज किया गया है।

Security increased Uttarakhand Haridwar view of Hanuman Jayanti area being monitored by drones watch video | उत्तराखंड: हनुमान जयंती के मद्देनजर हरिद्वार में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था, ड्रोन से की जा रही है पूरे इलाके की निगरानी, देखें वीडियो

फोटो सोर्स: ANI

Highlightsहनुमान जयंती के मौके पर हरिद्वार में सुरक्षा व्यवस्था को और बढ़ाई गई है। ऐसे में पुलिस पूरे इलाके की ड्रोन से निगरानी कर रही है। जानकारी के अनुसार, हनुमान जयंती के मौके पर अलग-अलग जगहों से रैलियां भी निकल सकती है।

देहरादून:हनुमान जयंती के मद्देनजर उत्तराखंड में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दी गई है। ऐसे में पूरे क्षेत्र पर नजर रखने के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। सुरक्षा व्यस्था पर बोलते हुए हरिद्वार के एसएसपी ने कहा है कि हनुमान जयंती के कारण शहर के अलग-अलग हिस्सों से शोभा यात्रा निकाली जाएगी। ऐसे में यात्रा के दौरान कोई गड़बड़ी न हो, इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा। 

मामले में बोलते हुए पुलिस अधिकारी ने बताया कि संबंधित थाना क्षेत्रों में मिजस्ट्रेट के साथ पुलिस के अधिकारियों की नियुक्ति की गई है। साथ ही यात्रा व रैलियों पर नजर रखने के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जाएगा और इससे निगरानी की जाएगी। यही नहीं रैलियों की रिकॉर्डिंग भी की जाएगी। 

हनुमान जयंती पर देश भर में निकाली गई रैलियां

बता दें कि आज हनुमान जयंती के मौके पर न केवल उत्तराखंड में बल्कि पूरे देश में रैलियां और शोभा यात्रा निकाली जाएगी। इस मौके पर हावड़ा के बेलूर में झांकी निकाली गई है। झांकी निकाले जाने पर बोलते हुए हावड़ा के डीसीपी अनुपम सिंह ने कहा है कि हनुमान जयंती के उपलक्ष्य में कलकत्ता न्यायालय और राज्य सरकार ने कुछ दिशा निर्देष जारी किए हैं। उन दिशा निर्देषों के अनुरूप पूजा और सभी शोभा यात्रा शांतिपूर्ण तरीके से मनाई जा सके, उसके लिए हावड़ा सिटी पुलिस ने पर्याप्त व्यवस्था की है।

दिल्ली नॉर्थ वेस्ट के डीसीपी जितेंद्र कुमार मीणा ने बताया कि आज यहां दो शोभा यात्राएं निकाली जाएगी, ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत रखा गया है। उन्होंने बताया है कि पुलिस की इस बारे में बात हुई है और यह तय हुआ है कि यात्रा के लिए जो रूट तय किए गए है उसी में केवल यात्रा निकलेगी। उधर प्रयागराज के मंदिरों में भी भक्तों की काफी भीड़ दिखाई दी है।

पुलिस ने 700 से भी ज्यादा लोगों के खिलाफ दर्ज किया है मामला

इससे पहले उत्तराखंड के नैनीताल जिले में हल्द्वानी स्थित एक सार्वजनिक स्थान पर दो गुटों में संघर्ष के बाद 700 से ज्यादा अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले में पुलिस ने बताया कि हल्द्वानी के भोटियापड़ाव क्षेत्र में सोमवार की शाम को दो समुदायों के बीच तनाव बढ़ने पर केस दर्ज हुआ है। 

घटना पर बोलते हुए पुलिस अधिकारी ने बताया,‘‘ हमने 700-800 लोगों के खिलाफ बलवा तथा हिंसा में शामिल होने के लिए समुचित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।’’ इससे पहले, एक महिला ने पुलिस में शिकायत दी थी कि उक्त खाली भूखंड का उपयोग अनधिकृत धार्मिक गतिविधियों के लिए किया जा रहा है जिससे सार्वजनिक जगह पर अशांति उत्पन्न हो रही है। 

भाषा इनपुट के साथ
 

Web Title: Security increased Uttarakhand Haridwar view of Hanuman Jayanti area being monitored by drones watch video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे