लोक सभा चुनाव से पहले मोदी सरकार को आई लोकपाल की याद, पूर्व सुप्रीम कोर्ट जज के नेतृत्व में बनाई 8 लोगों की समिति

By भाषा | Published: September 27, 2018 08:19 PM2018-09-27T20:19:13+5:302018-09-27T20:19:13+5:30

समिति की अध्यक्षता उच्चतम न्यायालय की पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति रंजना प्रकाश देसाई करेंगी।

SC former judge Ranjana Desai headed Government constitutes Lokpal search committee | लोक सभा चुनाव से पहले मोदी सरकार को आई लोकपाल की याद, पूर्व सुप्रीम कोर्ट जज के नेतृत्व में बनाई 8 लोगों की समिति

लोक सभा चुनाव से पहले मोदी सरकार को आई लोकपाल की याद, पूर्व सुप्रीम कोर्ट जज के नेतृत्व में बनाई 8 लोगों की समिति

नई दिल्ली, 27 सितंबर: केंद्र सरकार ने भ्रष्टाचार रोधी संस्था लोकपाल के अध्यक्ष और इसके सदस्यों के नामों की सिफारिश करने के लिए आठ सदस्यीय एक खोज समिति का गुरूवार को गठन किया। समिति की अध्यक्षता उच्चतम न्यायालय की पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति रंजना प्रकाश देसाई करेंगी।

कार्मिक मंत्रालय द्वारा जारी एक आधिकारिक आदेश के मुताबिक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की पूर्व अध्यक्ष अरूंधति भट्टाचार्य, प्रसार भारती के अध्यक्ष ए सूर्य प्रकाश और भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) प्रमुख ए एस किरन कुमार खोज समिति के सदस्य हैं।

उनके अलावा इलाहाबाद उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति सखा राम सिंह यादव, गुजरात पुलिस के पूर्व प्रमुख शब्बीरहुसैन एस खंडवावाला, राजस्थान कैडर के सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी ललित के. पवार और रंजीत कुमार समिति के अन्य सदस्यों में शामिल हैं।  एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लोकपाल के गठन की दिशा में खोज समिति एक बड़ा कदम है। समिति जल्द ही अपना कामकाज शुरू करेगी।

Web Title: SC former judge Ranjana Desai headed Government constitutes Lokpal search committee

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे