शेर के गले में राकांपा की घड़ी और कमल (भाजपा पार्टी चिह्न) को सूंघ रहा है, संजय राउत ने कार्टून पोस्ट कर भाजपा पर साधा निशाना

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 25, 2019 04:14 PM2019-10-25T16:14:08+5:302019-10-25T16:19:51+5:30

इसमें एक बाघ (शिवसेना पार्टी चिह्न) को दिखाया गया है जिसने घड़ी (राकांपा चुनाव चिह्न) का एक लॉकेट पहना हुआ है और कमल (भाजपा पार्टी चिह्न) को सूंघ रहा है। पोस्ट का शीर्षक ‘‘बुरा ना मानो दिवाली है’’ दिया गया है।

Sanjay Raut is sniffing the watch of the NCP and Kamal (BJP party symbol) in the neck of the lion, Sanjay Raut posted a cartoon targeting the BJP | शेर के गले में राकांपा की घड़ी और कमल (भाजपा पार्टी चिह्न) को सूंघ रहा है, संजय राउत ने कार्टून पोस्ट कर भाजपा पर साधा निशाना

चव्हाण ने बृहस्पतिवार को ‘‘रोचक संभावना’’ की बात की थी

Highlightsयह भले ही मजाक में लिखा गया हो लेकिन इससे राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण के उस बयान की याद ताजा हो जाती है।उन्होंने कहा था कि महाराष्ट्र में भाजपा को सत्ता में आने से रोकने के लिए शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस साथ आयें।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणामों में भाजपा की सीटों की संख्या में 2014 चुनाव के मुकाबले कमी दिखने के एक दिन बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक कार्टून पोस्ट कर अपनी पार्टी के गठबंधन साझेदार पर निशाना साधा। राउत ने कार्टून अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है।

इसमें एक बाघ (शिवसेना पार्टी चिह्न) को दिखाया गया है जिसने घड़ी (राकांपा चुनाव चिह्न) का एक लॉकेट पहना हुआ है और कमल (भाजपा पार्टी चिह्न) को सूंघ रहा है। पोस्ट का शीर्षक ‘‘बुरा ना मानो दिवाली है’’ दिया गया है। यह भले ही मजाक में लिखा गया हो लेकिन इससे राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण के उस बयान की याद ताजा हो जाती है कि जिसमें उन्होंने कहा था कि महाराष्ट्र में भाजपा को सत्ता में आने से रोकने के लिए शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस साथ आयें।

चव्हाण ने बृहस्पतिवार को ‘‘रोचक संभावना’’ की बात की थी कि भाजपा को सत्ता में आने से रोकने के लिए शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस साथ आयें। 288 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा ने 105 सीटें जीती हैं जबकि शिवसेना ने 56 सीटें जीती हैं।

राकांपा 54 सीटों पर जबकि कांग्रेस 44 सीटों पर जीती है। 2014 विधानसभा चुनाव की तुलना में शरद पवार नीत राकांपा की सीटें बढ़ी हैं जबकि भाजपा की सीटें कम हुई हैं। तब भाजपा को 122, शिवसेना को 63, कांग्रेस को 42 और राकांपा को 41 सीटें मिली थीं। इस बीच शुक्रवार को शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के प्रथमपृष्ठ पर एक बड़ा शीर्षक था जिसमें दावा किया गया था कि उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना के पास महाराष्ट्र में ‘‘सत्ता की चाबी’’ है।

Web Title: Sanjay Raut is sniffing the watch of the NCP and Kamal (BJP party symbol) in the neck of the lion, Sanjay Raut posted a cartoon targeting the BJP

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे