ताड़मेटला समेत कई नक्सली घटनाओं में शामिल इनामी नक्सली गिरफ्तार

By भाषा | Published: September 13, 2021 09:59 PM2021-09-13T21:59:24+5:302021-09-13T21:59:24+5:30

Reward Naxalites involved in many Naxalite incidents including Tadmetla arrested | ताड़मेटला समेत कई नक्सली घटनाओं में शामिल इनामी नक्सली गिरफ्तार

ताड़मेटला समेत कई नक्सली घटनाओं में शामिल इनामी नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर, 13 सितंबर छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों ने एक इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ ताड़मेटला समेत अन्य नक्सली घटनाओं में शामिल होने का आरोप है।

पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को यहां बताया कि जिले के तर्रेम थाना क्षेत्र के अंतर्गत पटेलपारा और गोलगुण्डा गांव के मध्य सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के बटालियन नम्बर एक का सक्रिय नक्सली मोती राम अवलम (30) को गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने बताया कि उस पर आठ लाख रूपए का इनाम है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सल विरोधी अभियान के तहत रविवार को तर्रेम थाने से जिला बल, एसटीएफ और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्त दल को गस्त में रवाना किया गया था। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने पटेलपारा और गोलगुण्डा गांव के मध्य घेराबंदी कर नक्सली मोती राम अवलम को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि राम के खिलाफ वर्ष 2010 में सुकमा जिले के ताड़मेटला में सुरक्षा बलों पर हमले की घटना में शामिल होने का आरोप है, इस घटना में सुरक्षा बलों के 76 जवान मारे गये थे।

अधिकारियों ने बताया कि इसके अलावा उसके खिलाफ कई अन्य नक्सली घटनाओं में शामिल होने का आरोप है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Reward Naxalites involved in many Naxalite incidents including Tadmetla arrested

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे