रावत का सितारगंज चीनी मिल अगले पेराई सत्र तक शुरू करने का निर्देश

By भाषा | Published: January 21, 2021 07:27 PM2021-01-21T19:27:25+5:302021-01-21T19:27:25+5:30

Rawat's directive to start Sitarganj sugar mill till next crushing season | रावत का सितारगंज चीनी मिल अगले पेराई सत्र तक शुरू करने का निर्देश

रावत का सितारगंज चीनी मिल अगले पेराई सत्र तक शुरू करने का निर्देश

देहरादून, 21 जनवरी ऊधमसिंह नगर जिले में स्थित सितारगंज चीनी मिल में अगले पेराई सत्र से पहले ही संचालन शुरू हो जाएगा।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बृहस्पतिवार को यहां एक बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिये कि आगामी पेराई सत्र तक सितारगंज चीनी मिल दोबारा शुरू हो जाए। उन्होंने इसके लिए अधिकारियो से पूरी योजना जल्द बनाने को कहा।

यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, रावत ने कहा कि सितारगंज मिल को आगामी पेराई सत्र से शुरू करने के लिए अभी से प्रक्रिया शुरू की जाए और इसके लिए तकनीकी विशेषज्ञों की टीम की राय ली जा सकती है।

किसानों के हित को पहला लक्ष्य बताते हुए मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि सितारगंज में निर्मित आधारभूत संरचनाओं का सही उपयोग होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि इससे किसानों को गन्ने की बिक्री में परेशानी नहीं होगी व अन्य लोगों के भी रोजगार बढ़ेंगे।

सितारगंज चीनी मिल घाटे में जाने के कारण वर्ष 2017 में बंद कर दी गयी थी। हांलांकि, किसान संगठन लंबे समय से इसे दोबारा शुरू करने की मांग कर रहे हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Rawat's directive to start Sitarganj sugar mill till next crushing season

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे