राम मंदिर उद्घाटन समारोह: बॉलीवुड और दक्षिण भारत के सितारे भी लेंगे हिस्सा, अमिताभ, रजनीकांत समेत ये स्टार्स होंगे शामिल

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: December 16, 2023 10:53 AM2023-12-16T10:53:10+5:302023-12-16T11:06:29+5:30

बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित, अनुभवी अभिनेता अनुपम खेर और अक्षय कुमार जैसी प्रमुख बॉलीवुड हस्तियों को भी समारोह में शामिल होने का निमंत्रण दिया गया है। रजनीकांत, चिरंजीवी, मोहनलाल, धनुष और ऋषभ शेट्टी उद्घाटन समारोह में शामिल हो सकते हैं।

Ram Temple Inauguration Ceremony Stars of Bollywood Amitabh, Rajinikanth will participate | राम मंदिर उद्घाटन समारोह: बॉलीवुड और दक्षिण भारत के सितारे भी लेंगे हिस्सा, अमिताभ, रजनीकांत समेत ये स्टार्स होंगे शामिल

फाइल फोटो

Highlightsराम मंदिर के भव्य उद्गघाटन की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैंदेश भर की नामी गिरामी हस्तियों को न्यौता भेजा गया है बॉलीवुड स्टार्स और दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग की प्रतिष्ठित हस्तियों की उपस्थिति भी देखी जाएगी

Shri Ram Mandir opening ceremony: अयोध्या में राम मंदिर का भव्य उद्घाटन समारोह 22 जनवरी, 2024 को होना तय है। पौष शुक्ल द्वादशी, विक्रम संवत 2080 (22 जनवरी 2024) को इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ देश के चार हजार से अधिक संत एवं 2,500 प्रतिष्ठित अतिथि उपस्थित रहेंगे। इस भव्य समारोह के लिए देश भर की नामी गिरामी हस्तियों को न्यौता भेजा गया है। खबर है कि बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन,  माधुरी दीक्षित, अनुभवी अभिनेता अनुपम खेर और  अक्षय कुमार जैसी प्रमुख बॉलीवुड हस्तियों को भी समारोह में शामिल होने का निमंत्रण दिया गया है। 

इन सितारों के अलावा इस अवसर पर निर्माता महावीर जैन के साथ-साथ राजकुमार हिरानी, ​​संजय लीला भंसाली और रोहित शेट्टी जैसे जाने-माने निर्देशकों के भी शामिल होने की उम्मीद है।  इस कार्यक्रम में दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग की प्रतिष्ठित हस्तियों की उपस्थिति भी देखी जाएगी। रजनीकांत, चिरंजीवी, मोहनलाल, धनुष और ऋषभ शेट्टी उद्घाटन समारोह में शामिल हो सकते हैं। 

बता दें कि राम मंदिर के भव्य उद्गघाटन की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं।  भव्य मंदिर के प्रथम तल का काम करीब-करीब पूरा हो गया है। मंदिर का गर्भगृह भी बनकर लगभग तैयार कर लिया गया है। मंदिर के गर्भगृह परिसर में लाइटिंग-फिटिंग का कार्य भी पूर्ण कर लिया गया है। 

राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के पहले रामनगरी अयोध्या को भव्य रूप में सजाने में में जुटी है, जिसके चलते श्रीराम जन्मभूमि मंदिर को जोड़ने वाले सभी प्रमुख मार्गों पर रामायण काल के प्रमुख प्रसंगों का मनमोहक चित्रण कराया जा रहा है।

उद्गघाटन के दिन भारी संख्या में संख्या में लोगों के पहुंचने की उम्मीद है। मंदिर प्रबंधन नहीं चाहता कि 22 जनवरी 2024 के दिन भीड़ सीमा से बाहर हो जाए। इसे लेकर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने लोगों से एक अपील भी की है। चंपत राय ने कहा है कि  22 जनवरी के बाद अयोध्या आएं। 

 प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान एक सप्ताह तक अयोध्या में कोई व्यक्ति भूख नहीं रहेगा। अयोध्या आने वाले हर श्रद्धालुओं को चाय-नाश्ता और भोजन का प्रबंध किया जाएगा। अयोध्या धाम में 45 भोजनालय चलाने की तैयारी की गई है। इसके लिए अयोध्या के हर चौराहा और हर मोड़ पर कहीं ना कहीं भोजनालय स्थापित मिलेगा। 

तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा मणिराम दास की छावनी के विशाल मैदान में तथा  कार सेवक पुरम में भोजनालय स्थापित किया जाएगा यात्रियों तथा श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए विकास प्राधिकरण ,नगर निगम अयोध्या द्वारा टेंट सिटी भी विकसित की जा रही है।

Web Title: Ram Temple Inauguration Ceremony Stars of Bollywood Amitabh, Rajinikanth will participate

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे