'भाजपा वाले जैसे 'द कश्मीर फाइल्स' के टिकट बांट रहे, वैसे ही पेट्रोल-डीजल के कूपन भी बांट दें', राजस्थान के मंत्री का तंज

By विनीत कुमार | Published: March 29, 2022 10:48 AM2022-03-29T10:48:12+5:302022-03-29T10:54:14+5:30

राजस्थान सरकार में मंत्री प्रताप खाचरियावास ने भाजपा नेताओं पर तंज कसते हुए कहा है कि उन्हें पेट्रोल-डीजल के कूपन भी बांटने चाहिए जैसे उन्होंने फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' की टिकट बांटी थी।

Rajasthan minister Pratap Khachariyawas says BJP should distribute fuel coupon as they gave out The Kashmir Files tickets | 'भाजपा वाले जैसे 'द कश्मीर फाइल्स' के टिकट बांट रहे, वैसे ही पेट्रोल-डीजल के कूपन भी बांट दें', राजस्थान के मंत्री का तंज

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस नेता का भाजपा पर तंज (फोटो- एएनआई)

Highlightsराजस्थान सरकार में मंत्री प्रताप खाचरियावास ने भाजपा नेताओं पर कसा तंज।पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ रही कीमतों को लेकर भाजपा पर कांग्रेस नेता ने साधा निशाना।22 मार्च से अब तक पेट्रोल-डीजल की कीमतों में करीब 5 रुपये तक की वृद्धि हो चुकी है।

जयपुर: पिछले एक सप्ताह में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगभग 5 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हो चुकी है। 22 मार्च के बाद सात बाद दाम बढ़ाए जा चुके हैं। ऐसे में राजस्थान के मंत्री प्रताप खाचरियावास ने तंज कसते हुए कहा है कि केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा के मंत्री जिस तरह 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म टिकट बांट रहे हैं, वैसे ही उन्हें इंधन के लिए भी कूपन बांटने चाहिए।

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार कांग्रेस नेता ने कहा, 'चुनावों के बाद भाजपा ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि शुरू कर दी। वे 'रावण भक्त' हैं 'राम भक्त' नहीं। उन्हें पेट्रोल, डीजल के लिए कूपन बांटने चाहिए जैसे उनके मंत्रियों ने फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के लिए टिकट बांटे।'

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर केंद्र के कई कैबिनेट मंत्रियों और भाजपा शासित प्रदेशों ने फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के समर्थन में बयान दिए हैं। कई बीजेपी शासित राज्यों जैसे कर्नाटक, हरियाणा, गुजरात, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्रियों ने अपने राज्यों में फिल्म को टैक्स फ्री भी कर दिया है।

वहीं, फिल्म की रिलीज के बाद देश भर में कई जगहों पर भाजपा नेताओं द्वारा पूरे सिनेमाघरों को बुक किए जाने जैसी खबरें भी आईं। मुफ्त टिकट की पेशकश की गई और लोगों को फिल्म देखने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए मुफ्त स्क्रीनिंग का आयोजन करने जैसी पहल की गई।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी

इस बीच बता दें कि पेट्रोल की कीमतों में आज भी 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गई है। वहीं, डीजल की कीमत में मंगलवार को 70 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई।

ऐसे में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 99.41 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर अब 100.21 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 90.77 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 91.47 रुपये प्रति लीटर हो गई है। 

पेट्रोल और डीजल की कीमतें रिकॉर्ड 137 दिन तक स्थिर रहने के बाद 22 मार्च को बढ़ाई गई थीं। तब से सातवीं बार कीमतों में वृद्धि की गई है। पेट्रोल और डीजल की कीमत में अब तक कुल 4.80 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है।

(भाषा इनपुट)

Web Title: Rajasthan minister Pratap Khachariyawas says BJP should distribute fuel coupon as they gave out The Kashmir Files tickets

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे