राजस्थान में तोड़ी गई बाबा साहब अम्बेडकर की मूर्ति, केस दर्ज

By स्वाति सिंह | Published: April 5, 2018 09:51 AM2018-04-05T09:51:12+5:302018-04-05T10:02:32+5:30

राजस्थान के अरचोल में अज्ञात ने बाबा साहेब की मूर्ति को तोड़ दिया है।

Rajasthan: Dr BR Ambedkar's statue vandalized by miscreants in Achrol | राजस्थान में तोड़ी गई बाबा साहब अम्बेडकर की मूर्ति, केस दर्ज

राजस्थान में तोड़ी गई बाबा साहब अम्बेडकर की मूर्ति, केस दर्ज

जयपुर, 5 अप्रैल: राजस्थान के अरचोल में बाबा साहेब की मूर्ति के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। यहां अज्ञात ने बाबा साहेब की मूर्ति को तोड़ दिया है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इससे पहले बुधवार को राजस्थान से ही राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के तोड़ने की खबर आई थी। 




ये भी पढ़ेंअब राजस्थान में तोड़ी गई राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा

बता दें कि इससे पहले पश्चिम बंगाल में भारत के पहले शिक्षा मंत्री मौलाना अबुल कलाम आजाद की प्रतिमा को तोड़ा गया है। रामनवमी की रैली में भड़की हिंसा के बाद अबुल कलाम आजाद की मूर्ति के साथ छेड़छाड़ की गई थी। पश्चिम बंगाल में  श्यामा प्रसाद मुखर्जी और देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की मूर्ति के साथ भी छेड़छाड़ का मामला सामने आ चुका है। 

गौरतलब है कि प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ का मामल त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति को तोड़ने के बाद से शुरू हुआ है।  लेनिन की मूर्ति के बाद तमिलनाडु में पेरियार, कोलकाता में श्यामा प्रसाद मुखर्जी, केरल में महात्मा गांधी, यूपी में अंबेडकर के बाद भगवान हनुमान की मूर्ति के साथ छेड़छाड़ हुई थी। 

Web Title: Rajasthan: Dr BR Ambedkar's statue vandalized by miscreants in Achrol

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे