देश के कई हिस्सों में बारिश, हैदराबाद में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, कहीं गर्मी से मिली निजात तो कहीं बढ़ी आफत

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 4, 2022 01:14 PM2022-05-04T13:14:47+5:302022-05-04T13:26:02+5:30

तेलंगाना राज्य द्वारा संचालित तेलंगाना स्टेट डेवलपमेंट प्लानिंग सोसाइटी (TSDPS) ने स्वचालित मौसम स्टेशनों के अपने व्यापक नेटवर्क के साथ, सिद्दीपुर जिले के हब्शीपुर में सुबह 6 बजे तक सबसे अधिक 108 मिमी बारिश दर्ज की।

Rain in many parts of the country heavy rains in Hyderabad inundated many areas in Telangana | देश के कई हिस्सों में बारिश, हैदराबाद में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, कहीं गर्मी से मिली निजात तो कहीं बढ़ी आफत

देश के कई हिस्सों में बारिश, हैदराबाद में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, कहीं गर्मी से मिली निजात तो कहीं बढ़ी आफत

Highlightsबुधवार देश के कई हिस्सों में बारिश हुई जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलीवहीं हैदराबाद में भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी भर गया है

हैदराबादः बुधवार तड़के हैदराबाद के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं और बिजली गिरने के साथ भारी बारिश हुई। इससे जहां लोगों को गर्मी से से थोड़ी राहत मिली, वहीं भारी बारिश के कारण सीतारामपुरा, सिकंदराबाद छावनी और बेगमपेट सहित शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया। वहीं जम्मू कश्मीर, हरियाणा, उड़िसा में भी बारिश से लोगों को राहत मिली है।

राज्य द्वारा संचालित तेलंगाना स्टेट डेवलपमेंट प्लानिंग सोसाइटी (TSDPS) ने स्वचालित मौसम स्टेशनों के अपने व्यापक नेटवर्क के साथ, सिद्दीपुर जिले के हब्शीपुर में सुबह 6 बजे तक सबसे अधिक 108 मिमी बारिश दर्ज की। हैदराबाद में, सिकंदराबाद के पास सीताफलमंडी में 72.8 मिमी बारिश हुई, जो सुबह 6 बजे तक सबसे अधिक थी, इसके बाद बंसीलालपेट (67 मिमी) और वेस्ट मेरेडपल्ली (61.8 मिमी) में बारिश हुई।

टीएसडीपीएस के अनुसार, कुल मिलाकर, हैदराबाद और सिद्दीपेट के अलावा, जगतियाल, माचेरियल और यादाद्री भुवनागिरी जिलों में मध्यम वर्षा (15.6 मिमी से 64.4 मिमी) हुई। कुमुरांभीम जिले के बेजजुर और रवींद्रनगर में 77.3 मिमी और 68.8 मिमी बारिश हुई। इस बीच, ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के 30 सर्किलों में से 13 में सुबह 6 बजे तक मध्यम बारिश हुई।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) हैदराबाद केंद्र ने बुधवार को अपने पूर्वानुमान में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की थी। मौसम विभाग ने तेलंगाना के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई थी। प्रीमानसून की बारिश अब भी तेलंगाना से दूर है। आईएमडी के अनुसार, राज्य में अब तक 8 मिमी की वास्तविक वर्षा दर्ज की गई है।

इसके साथ ही उड़िसा के भुवनेश्वर, हरियाण के चंडीगढ़, जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में बुधवार बारिश हुई। बारिश के बाद यहां लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली। 

Web Title: Rain in many parts of the country heavy rains in Hyderabad inundated many areas in Telangana

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे