राहुल गांधी विवाद: अधीर रंजन चौधरी ने लिखी लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को चिट्ठी, ईडी पर लगाया राजनीतिक साजिश में शामिल होने का आरोप

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: June 15, 2022 10:15 PM2022-06-15T22:15:01+5:302022-06-15T22:21:06+5:30

ईडी द्वारा राहुल गांधी से लगातार तीसरे दिन हो रही पूछताछ के मामले में सांसद अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को पत्र लिखते हुए ईडी के खिलाफ बहुत संगीन आरोप लगाये हैं। चौधरी ने पत्र में लिखा है कि राहुल गांधी के साथ अमानवीय राजनीतिक के तहत बदले की कार्रवाई की जा रही है और एजेंसी इस साजिश में शामिल है।

Rahul Gandhi controversy: Adhir Ranjan Chowdhury writes to Lok Sabha Speaker Om Birla, accuses ED of being involved in political conspiracy | राहुल गांधी विवाद: अधीर रंजन चौधरी ने लिखी लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को चिट्ठी, ईडी पर लगाया राजनीतिक साजिश में शामिल होने का आरोप

राहुल गांधी विवाद: अधीर रंजन चौधरी ने लिखी लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को चिट्ठी, ईडी पर लगाया राजनीतिक साजिश में शामिल होने का आरोप

Highlightsअधीर रंजन चौधरी ने नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ को साजिश बताया सांसद अधीर रंजन चौधरी ने इस मामले में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को लिखी तीखी चिट्ठी पत्र में चौधरी ने केंद्र सरकार और जांच एजेंसी ईडी के रवैये की कड़ी आलोचना की है

दिल्ली:राहुल गांधी-ईडी विवाद के मुद्दे पर केंद्र सरकार के खिलाफ जंग के मूड में दिखाई दे रही कांग्रेस इस मामले को सड़क से संसद तक पूरी मजबूती के साथ लड़ाई के लिए कमर कस चुकी है।

एक तरफ दिल्ली के लुटियन जोन में कांग्रेस नेताओं की भारी फैज अपने नेता के समर्थन और ईडी के विरोध में गिरफ्तारी देती दिखाई दे रही है, वहीं इस मामले में लोकसभा में कांग्रेस की अगुवाई करने वाले सांसद अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखते हुए ईडी के खिलाफ बहुत संगीन आरोप लगाये हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को तीखी चिट्ठी लिखकर इस मामले में केंद्र सरकार और जांच एजेंसी ईडी के रवैये की कड़ी आलोचना की है।

पत्र में चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष के इस मामले में फौरन हस्तक्षेप की मांग की है और कहा है कि एक सांसद के साथ जांच एजेंसी जैसा व्यवहार कर रही है, दलगत भावना से उठते हुए उसकी निंदा पूरे सदन को करनी चाहिए।

अधीर रंजन चौधरी ने पत्र में जांच एजेंसी ईडी की इस कार्रवाई के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार मानते हुए कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को जांच एजेंसी बेबुनियाद आरोपों के आधार पर बीते तीन दिनों से लगातार 10-10 घंटे पूछताछ कर रही है।

इसके साथ ही पत्र में स्पीकर से अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए चौधरी ने लिखा है कि एजेंसी जिस तरह से एक सम्मानित संसद सदस्य के प्रति कठोर और अपमानजनक व्यवहार का प्रदर्शन कर रही है, उससे लगता है कि सांसद महोदय के खिलाफ अमानवीय राजनीतिक के तहत बदले की कार्रवाई की जा रही है और एजेंसी इस साजिश में शामिल है।

मालूम हो कि ईडी लगातार तीसरे दिन बुधवार को भी हेराल्ड केस को लेकर राहुल गांधी के सामने सामने सवालों के बौछार कर रही है। वहीं बीते तीन दिनों से कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी के साथ हो रही एजेंसी की पूछताछ के खिलाफ हमलावर है। 

इस मामले में कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता रोजाना कांग्रेस मुख्यालय पहुंच रहे हैं और केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शन के क्रम में कांग्रेस ने आरोप लगाया कि गृह मंत्रालय के इशारे पर दिल्ली पुलिस के जवान कांग्रेस दफ्तर में घुसे और लाठीचार्ज किया। हालांकि दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस द्वारा लगाये जा रहे सभी आरोपों से इनकार किया है।

राहुल गांधी के समर्थन में दिल्ली की सड़कों पर उतरने वालों में पी चिदंबरम, अशोक गहलोत, भूपेश बघेल, हरीश रावत, रणदीप सुरजेवाला, दीपेंद्र हुड्डा समेत तमान बड़े नेता शामिल थे। दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के इकट्टा हुए भीड़ को विरोध-प्रदर्शन की इजाजत न होने के कारण हिरासत में ले लिया है।  

Web Title: Rahul Gandhi controversy: Adhir Ranjan Chowdhury writes to Lok Sabha Speaker Om Birla, accuses ED of being involved in political conspiracy

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे