कतर: कोर्ट ने 8 पूर्व भारतीय जवानों को मौत की सजा सुनाई, विदेश मंत्रालय ने कहा- "हैरान करने वाले है यह फैसला"

By आकाश चौरसिया | Published: October 26, 2023 04:57 PM2023-10-26T16:57:17+5:302023-10-26T17:04:12+5:30

दूसरी तरफ विदेश मंत्रालय ने ये भी कहा कि हम उन सभी के परिजन और कानूनी टीम के साथ संपर्क में हैं, जिन्हें सजा सुनाई गई है। इसके साथ ही हम सभी कानूनी ऑप्शन पर नजर बनाए हुए हैं, जिनकी मदद लेकर उनकी सजा को कम करवाया जा सके।

Qatar Court sentenced 8 former indian soldiers to death foreign ministry said this decision is shocking | कतर: कोर्ट ने 8 पूर्व भारतीय जवानों को मौत की सजा सुनाई, विदेश मंत्रालय ने कहा- "हैरान करने वाले है यह फैसला"

फोटो क्रेडिट- (एएनआई)

Highlightsकतर की एक कोर्ट ने भारत के पूर्व जवानों की मृत्युदंड की सजा सुनाईविदेश मंत्रालय ने अचंभित करने वाला बताया फैसलाइसके साथ ही कतर में दूतावास से संपर्क कर विस्तृत आदेश की प्रति मांगी गई है

नई दिल्ली: आठ पूर्व भारतीय जवानों को कतर में कोर्ट ने मृत्युदंड की सजा सुनाई गई है। उनपर जासूसी का मामला चल रहा है। इसकी खबर मिलते ही विदेश मंत्रालय ने फैसले को अचंभित करने वाला करार दिया है। साथ ही कहा कि अभी मंत्रालय पूरे विस्तृत आदेश का इंतजार कर रहा है। 

दूसरी तरफ ये भी कहा कि हम उन सभी के परिजन और कानूनी टीम के साथ संपर्क में हैं, जिन्हें सजा सुनाई गई है। इसके साथ ही हम सभी कानूनी ऑप्शन पर नजर बनाए हुए हैं, जिसके जरिए उनकी सजा कम करवाई जा सके। हमें इसे प्राथमिकता देते हुए काफी महत्वपूर्ण मान रहे हैं और इसपर लगातार नजदीकी से ध्यान दे रहे हैं। 

वहीं, ये भी बताया कि मंत्रालय अपने राजनियक और कानूनी सहायता की जरुरत पड़ने पर पेशकेश करेगा। हम फैसले को लेकर कतर अधिकारियों के समक्ष भी उठाएंगे।

Web Title: Qatar Court sentenced 8 former indian soldiers to death foreign ministry said this decision is shocking

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे