Punjab: Gurudwara priest who died of COVID-19 Infected 23, Met 100s and 15 Villages Sealed | पंजाब: 100 लोगों के संपर्क में आया था कोरोना से मरने वाला शख्स, परिवार के 14 लोगों समेत 23 लोगों में पाई गई बीमारी
18 मार्च को 70 वर्षीय गुरुद्वारे में पाठी की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गई थी। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlights18 मार्च को 70 वर्षीय जुर्ग गुरुद्वारे में पाठी की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गई थी।कोरोना वायरस का टेस्ट किए जाने से पहले वह करीब 100 लोगों से मिले थे।

देशभर से कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले सामने आ रहे है, लेकिन इस बीच पंजाब से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है और बताया जा रहा है कि कोरोना के कारण मरने वाले शख्स ने 23 लोगों तक इस महामारी को फैलाया था। पंजाब में अब तक कुल 33 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिनमें से 23 मामले नवां शहर से हैं।

18 मार्च को 70 वर्षीय गुरुद्वारे में पाठी की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गई थी, जो 2 साथियों के साथ 6 मार्च को जर्मनी और इटली से लौटे थे। रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस का टेस्ट किए जाने से पहले वह करीब 100 लोगों से मिले थे।

उनके परिवार में 14 लोगों का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। 21 मार्च को बुजुर्ग के परिवार के छह लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इनमें दो बेटे, बहू, बेटी, दामाद और पोती शामिल थी। इसके बाद 22 मार्च को सात नए मामले सामने आए तो उनमें गांव का सरपंच भी शामिल था। वहीं 23 मार्च को बुजुर्ग के पोते की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। वहीं, 24 मार्च को बुजुर्ग की दो अन्य पोतियों व एक अन्य पोते और दोहते की रिपोर्ट भी पॉजिटिव निकली थी।

बताया जा रहा है जर्मनी और इटली से लौटे तीनों लोगों ने 15 गांवों का दौरा किया था। इसके अलावा उन्होंने 8-10 मार्च को आनंदपुर साहिब में एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे और इसके बाद शहीद भगत सिंह नगर जिले में अपने गांव लौटे थे। इसके बाद 15 गांवों को पूरी तरह सील कर दिया गया है और लोगों को घरों से निकलने की इजाजत नहीं है।

बता दें कि कोरोना वायरस दुनिया के साथ-साथ भारत में भी तेजी से फैल रहा है और अब तक देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 724 पहुंच गई है, जबकि इस महामारी से 17 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं उत्तराखंड में संक्रमित लोगों की संख्या 4 पहुंच गई है।

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों में 677 भारतीय हैं, जबकि 47 विदेशी नागरिक हैं। दुनियाभर में कोरोना की चपेट में 5.32 लाख से ज्यादा लोग आ चुके हैं और मरने वालों की संख्या 24 हजार को पार कर गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए मंगलवार (24 मार्च) को पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी। इसके बाद केंद्र सरकार ने बताया कि इस अवधि तक सड़क, रेल और हवाई सेवाएं स्थगित रहेंगी, लेकिन जरूरी सेवाओं की चीजें पहले की तरह ही चलती रहेंगी।

इसके बाद गृह मंत्रालय ने छह पन्नों का एक दिशानिर्देश जारी किया, जिसके मुताबिक रियायती मूल्य पर सामान देने वाले, खाने पीने के सामान, किराने की दुकान, सब्जी, फल, मांस, मछली और जानवरों के खाने के दुकानें खुली रहेंगी।

Web Title: Punjab: Gurudwara priest who died of COVID-19 Infected 23, Met 100s and 15 Villages Sealed
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे