पंजाब: 'ईडी की छापेमारी मुझ पर दबाव बनाने की कोशिश', चन्नी ने कहा- बंगाल चुनाव की तरह अपनाए जा रहे हथकंडे

By विशाल कुमार | Published: January 18, 2022 01:39 PM2022-01-18T13:39:24+5:302022-01-18T13:43:59+5:30

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि छापेमारी की जा रही है। वे मुझे निशाना बना रहे हैं और आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मुझ पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं। यह लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है। हम इससे लड़ने के लिए तैयार हैं। पश्चिम बंगाल चुनाव के दौरान भी यही हुआ था।

punjab election 2022 charanjit singh channi ed raids on relatives | पंजाब: 'ईडी की छापेमारी मुझ पर दबाव बनाने की कोशिश', चन्नी ने कहा- बंगाल चुनाव की तरह अपनाए जा रहे हथकंडे

पंजाब: 'ईडी की छापेमारी मुझ पर दबाव बनाने की कोशिश', चन्नी ने कहा- बंगाल चुनाव की तरह अपनाए जा रहे हथकंडे

Highlightsईडी गैरकानूनी तरीके से रेत का खनन करने में शामिल कम्पनियों के खिलाफ छापेमारी कर रही हैएजेंसी ने पंजाब पुलिस की 2018 की एक प्राथमिकी का संज्ञान लेने के बाद कार्रवाई शुरू की।कुछ कम्पनियों और लोगों के खिलाफ राज्य में अवैध रेत खनन में शामिल होने का आरोप लगाया गया है।

चंडीगढ़: अवैध रेत खनन मामले में अपने रिश्तेदारों के परिसरों पर छापेमारी को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह ने कहा है कि यह मुझ पर दबाव बनाने की कोशिश है और पश्चिम बंगाल में चुनाव की तरह यहां भी हथकंडे अपनाए जा रहे हैं.

चन्नी ने कहा कि छापेमारी की जा रही है। वे मुझे निशाना बना रहे हैं और आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मुझ पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं। यह लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है। हम इससे लड़ने के लिए तैयार हैं। पश्चिम बंगाल चुनाव के दौरान भी यही हुआ था।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) गैरकानूनी तरीके से रेत का खनन करने में शामिल कम्पनियों के खिलाफ धन शोधन की जांच के तहत मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के रिश्तेदारों के परिसरों सहित लुधियाना, मोहाली और पठानकोट के कम से कम 10 से 12 स्थानों पर छापेमारी की जा रही है और ईडी के अधिकारी धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत कार्रवाई कर रहे हैं।

एजेंसी ने पंजाब पुलिस की 2018 की एक प्राथमिकी का संज्ञान लेने के बाद कार्रवाई शुरू की, जिसमें कुछ कम्पनियों और लोगों के खिलाफ राज्य में अवैध रेत खनन में शामिल होने का आरोप लगाया गया है।

ईडी ने अवैध रेत खनन मामले में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह से जुड़े परिसरों की तलाशी ली। सिंह इस मामले के मुख्य आरोपी कुदरत दीप सिंह की कंपनी में मैनेजर थे। ईडी की छापेमारी होमलैंड सोसाइटी में भी की गई, जहां सीएम चन्नी की साली का बेटा रहता है।

वहीं, कांग्रेस नेता और पंजाब चुनावों की मीडिया समन्वयक अलका लांबा ने ट्वीट किया कि चुनाव के दौरान सीबीआई, ईडी और आईटी छापे भाजपा सरकार का हथियार बन जाते हैं। 1. चुनाव से ठीक 2 दिन पहले डीएमके प्रमुख एमकेस्टालिन की बेटी पर आईटी छापा, 2. चुनाव से ठीक एक महीने पहले अभिषेक बनर्जी पर सीबीआई का छापा, 3. चुनाव से ठीक पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार पर ईडी का छापा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस भाजपा के चुनावी हथकंडों से नहीं डरेगी। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की बढ़ती लोकप्रियता से भाजपा सदमे में है। पंजाब की जनता उन्हें चुनाव में करारा जवाब देगी।' गौरतलब है कि पंजाब की 117 सदस्यीय विधानसभा के लिए 20 फरवरी को मतदान होना है।

Web Title: punjab election 2022 charanjit singh channi ed raids on relatives

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे