जब पुलवामा हमले में शहीद पिता को बेटी ने श्रद्धांजलि के साथ दी सलामी, लोग नहीं रोक पाएं अपने आंसू

By पल्लवी कुमारी | Published: February 16, 2019 02:30 PM2019-02-16T14:30:24+5:302019-02-16T14:30:24+5:30

Pulwama Attack: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले में अब तक 44 जवानों शहीद हुए हैं। जिनमें से 38 जवानों को श्रद्धांजलि दी गई है और 42 जवानों के नाम सामने आए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है।

Pulwama Attack Daughter of CRPF ASI Mohan Lal pays last tribute to her father | जब पुलवामा हमले में शहीद पिता को बेटी ने श्रद्धांजलि के साथ दी सलामी, लोग नहीं रोक पाएं अपने आंसू

जब पुलवामा हमले में शहीद पिता को बेटी ने श्रद्धांजलि के साथ दी सलामी, लोग नहीं रोक पाएं अपने आंसू

Highlightsप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पुलवामा हमले के बाद देश की जनता को भरोसा दिलाया है कि इसका बदला लिया जाएगा।पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए पाकिस्तान को दिए गए मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस लेने का फैसला लिया है।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ आतंकी हमलों में शहीद हुए जवानों के शव उनके घरों तक पहुंचने शुरू हो चुके हैं। दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के श्रद्धांजलि देने के बाद 15 फरवरी रात को ही जवानों के पार्थिव शव रवाना हो गए थे। 

जहां जवानों के पार्थिव शव पहुंच रहे हैं, वहां-वहां वीर जवान अमर रहे के नारे लग रहे हैं। लेकिन इसी बीच सोशल मीडिया पर आतंकी हमले में मारे गए  CRPF ASI मोहन लाल की बेटी की तस्वीर वायरल हो रही है।  CRPF ASI मोहन लाल उत्तराखंड के रहने वाले हैं। पुलवाम में शहीद हुए जवानों में सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश के जवान हैं। 


उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में जब शहीद सीआरपीएफ जवान मोहन लाल का शव पहुंचा तो वहां अंतिम दर्शन में शामिल होने के लिए लाखों लोग आए। पिता के शव देखकर बेटी ने उसने रोने के बजाय शहादत को सलामी दिया। बेटी की सलामी के साथ मोहन लाल की अंतिम यात्रा की शुरुआत हुई। 


ASI मोहन लाल की बेटी की हिम्मत देखकर वहां के लोग अपने आंसू नहीं रोक पाए। सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि ये बिल्कुल फिल्म उरी के जैसा सीन है। 

ASI मोहन लाल  के पार्थिव शरीर को नमन करने के लिए बीजेपी, कांग्रेस के नेताओं के अलावा सूबे के बड़े अधिकारी भी पहुंचे थे। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी मोहन लाल की शहादत को सलाम किया। 

जैश-ए-मोहम्मद ने ली पुलवामा हमले की जिम्मेदारी 

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले में अब तक 44 जवानों शहीद हुए हैं। जिनमें से 38 जवानों को श्रद्धांजलि दी गई है और 42 जवानों के नाम सामने आए हैं। इस आतंकवादी हमले में 40 से ज्यादा जवान घायल हुए हुए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार सीआरपीएफ की बसों पर आतंकवादियों ने निशाना बनाया और उन्हें आईईडी से उड़ा दिया।

पुलवामा आतंकवादी हमला के बाद भारत ने पाकिस्तान से सर्वाधिक तरजीही राष्ट्र का दर्जा लिया वापस
 
पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले के बाद भारत ने बड़ा कदम उठाते हुए पाकिस्तान को दिया गया सर्वाधिक तरजीही राष्ट्र का दर्जा वापस ले लिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडल समिति (सीसीएस) की शुक्रवार को हुई बैठक में यह फैसला किया गया।

Web Title: Pulwama Attack Daughter of CRPF ASI Mohan Lal pays last tribute to her father

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे