पीएम मोदी से कोई उम्मीद नहीं, प्रदर्शनकारी पहलवानों से मिलकर भावुक हुईं प्रियंका गांधी, कहा- बच्चियों को बचाने के बजाय बृजभूषण को बचा रहे

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 29, 2023 09:34 AM2023-04-29T09:34:18+5:302023-04-29T09:37:35+5:30

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठे पहलवानों से शनिवार को मुलाकात की।

Priyanka Gandhi met the protesting wrestlers said No hope from PM Modi saving Brijbhushan | पीएम मोदी से कोई उम्मीद नहीं, प्रदर्शनकारी पहलवानों से मिलकर भावुक हुईं प्रियंका गांधी, कहा- बच्चियों को बचाने के बजाय बृजभूषण को बचा रहे

तस्वीर साभारः congress twitter

Highlightsमीडिया से बात करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री को इतनी भी परवाह होती तो कम से कम बात करते। प्रियंका गांधी ने कहा कि जिन लड़कियों ने अपने देश के लिए इतना कुछ किया उनसे बात नहीं कर रहेबृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों के संबंध में दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को दो प्राथमिकी दर्ज कीं।

 नयी दिल्लीः कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठे पहलवानों से शनिवार को मुलाकात की और उनके प्रति समर्थन जताया। प्रियंका गांधी कर्नाटक विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए रवाना होने से पहले शनिवार सुबह जंतर-मंतर पहुंचीं। उन्होंने महिला पहलवानों से बातचीत भी की और कुछ देर वहां बैठी। राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा भी उनके साथ थे।

प्रदर्शनकारी पहलवानों से मिलकर प्रियंका गांधी काफी भावुक नजर आईं। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को इतनी भी परवाह होती तो कम से कम बात करते। बुला तो लेते। मेडल लाने के वक्त तो इन्हें बुलाया था। अब भी बुलाएं और बात करें। प्रियंका गांधी ने कहा कि मुझे पीएम से कोई उम्मीद नहीं है, क्योंकि अगर उन्हें इन पहलवानों की चिंता है, तो उन्होंने उनसे बात क्यों नहीं की या उनसे मुलाकात क्यों नहीं की। उन्होंने कहा कि सरकार उन्हें (बृजभूषण शरण सिंह) बचाने की कोशिश क्यों कर रही है। जिन लड़कियों ने अपने देश के लिए इतना कुछ किया उनसे बात नहीं कर रहे। इन बच्चियों को बचाने के बजाय बृजभूषण को बचा रहे हैं। 

उल्लेखनीय है कि महिला पहलवानों द्वारा बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों के संबंध में दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को दो प्राथमिकी दर्ज कीं। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को बताया था कि महिला पहलवानों की शिकायत पर कनॉट प्लेस थाने में दो प्राथमिकी दर्ज की गयी हैं।

उन्होंने बताया था कि पहली प्राथमिकी एक नाबालिग द्वारा लगाए गए आरोपों से संबंधित है, जिसके तहत यौन अपराधों से बाल संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। सिंह पर यौन उत्पीड़न और डराने-धमकाने का आरोप लगाने वाले पहलवानों ने 23 अप्रैल से एक बार फिर अपना आंदोलन शुरू किया है। इससे पहले उन्होंने जनवरी में भी धरना दिया था। 

Web Title: Priyanka Gandhi met the protesting wrestlers said No hope from PM Modi saving Brijbhushan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे