अचानक यूपी पहुंचीं प्रियंका गांधी, CAA के खिलाफ प्रदर्शन में मारे गए लोगों के परिवार से मिलीं

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 22, 2019 06:05 PM2019-12-22T18:05:02+5:302019-12-22T18:05:02+5:30

CAA के खिलाफ होने वाले विरोध प्रदर्शनों के चलते उत्तर प्रदेश के राजधानी सहित कई इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद की गई है। राजधानी लखनऊ में अभी भी इंटरनेट सेवा बहाल नहीं की गई है...

Priyanka Gandhi Congress UP meets the family who died during protests against CAA Bijnor | अचानक यूपी पहुंचीं प्रियंका गांधी, CAA के खिलाफ प्रदर्शन में मारे गए लोगों के परिवार से मिलीं

फोटो क्रेडिट: ANI

Highlightsइस घटना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘जिन लोगों ने सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया है, इन्हीं उपद्रवियों से इसकी वसूली करेंगे।अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में कई शिक्षकों ने मौन जुलूस निकाला।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा रविवार को अचानक उत्तर प्रदेश के बिजनौर पहुंचीं और संशोधित नागरिकता कानून (CAA) को लेकर हाल में हुई हिंसा में मारे गए दो व्यक्तियों के परिवारों से मुलाकात की। कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने कहा कि वह जिले के नहटौर इलाके पहुंचीं और कानून के नये प्रावधानों को लेकर हाल में हुई हिंसा में मारे गए दो व्यक्तियों के परिवारों से मिलीं। 

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बताया कि पार्टी महासचिव ने इलाके के लोगों से भी बातचीत की। उत्तर प्रदेश में सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों द्वारा की गई हिंसा से प्रभावित जिलों में बिजनौर भी शामिल है। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव करके कुछ वाहनों को आग लगा दी थी। प्रियंका गांधी नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन में मारे गए सुलेमान के परिवार से भी मिलीं। सुलेमान बिजनौर में सीएए के विरोध में हुए प्रदर्शन के दौरान 20 दिसंबर को मारे गए थे।

नये नागरिकता कानून के विरोध में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित राज्य के कई हिस्सों में हिंसा भड़की। इन घटनाओं में अलग-अलग जगहों पर हुई मौतों के साथ ही कई घायल भी हुए। घायल होने वालों में पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। 

इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘जिन लोगों ने सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया है, इन्हीं उपद्रवियों से इसकी वसूली करेंगे। इनकी संपत्ति को नीलाम करके वसूली करेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उपद्रवियों से सख्ती से निपटेंगे। लोकतंत्र में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है।

लखनऊ, संभल सहित कई इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में कई शिक्षकों ने मौन जुलूस निकाला। प्रदर्शनकारियों में बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल थीं। कानून का विरोध कर रहे छात्रों का रविवार को पुलिस से संघर्ष हुआ था, जिसमें 60 लोग घायल हो गये थे। प्रशासन ने विश्वविद्यालय को पांच जनवरी तक बंद कर दिया है। 

Web Title: Priyanka Gandhi Congress UP meets the family who died during protests against CAA Bijnor

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे