ट्रेन में ननों के साथ कथित दुर्व्यवहार के मुद्दे पर प्रियंका ने भाजपा-आरएसएस की आलोचना की

By भाषा | Published: March 30, 2021 06:06 PM2021-03-30T18:06:29+5:302021-03-30T18:06:29+5:30

Priyanka criticized BJP-RSS on the issue of alleged mistreatment of nuns on the train | ट्रेन में ननों के साथ कथित दुर्व्यवहार के मुद्दे पर प्रियंका ने भाजपा-आरएसएस की आलोचना की

ट्रेन में ननों के साथ कथित दुर्व्यवहार के मुद्दे पर प्रियंका ने भाजपा-आरएसएस की आलोचना की

करुणागापल्ली (केरल), 30 मार्च कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी वाद्रा ने केरल की ननों के साथ कथित तौर पर हुए दुर्व्यवहार के मुद्दे पर मंगलवार को भाजपा और आरएसएस की आलोचना की और दावा किया कि गृह मंत्री अमित शाह ने घटना की निंदा इसलिए की क्योंकि चुनाव सिर पर हैं।

कोल्लम जिले के करुणागापल्ली में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए वाद्रा ने कहा, “यह चुनाव का समय है। इसलिए जब झांसी में ननों को ट्रेन से उतारा गया और उनके ही लोगों द्वारा परेशान किया गया तब केंद्रीय मंत्री ने इसे गलत बताया। बाकी समय वे इस तरह के बर्ताव को प्रोत्साहित करते हैं।”

उन्होंने कहा, “भाजपा की युवा इकाई के लोगों को किसने अनुमति दी कि वे ट्रेन में महिलाओं को परेशान करें? किसने उन्हें यह अधिकार दिया कि ननों और उनके साथ की लड़कियों के कागज की जांच करें?”

वाद्रा ने कहा, “किसने उन्हें उनका धर्म पूछने की इजाजत दी? क्या हम यह मानकर चल रहे हैं कि हमारे देश में महिलाएं किसी के द्वारा परेशान किए बिना ट्रेन में यात्रा नहीं कर सकतीं और उन्हें कुछ गुंडों को जवाब देना होगा कि वे किसके प्रति आस्था रखती हैं?”

कांग्रेस नेत्री ने कहा कि उन्होंने ननों से फोन पर बात की थी और उन्होंने बताया कि वे चिंतित हैं। वाद्रा ने कहा कि उन्हें (ननों) ट्रेन से उतारा गया, वे डरी हुई थीं और उनकी सुरक्षा करने वाला कोई नहीं था।

उन्होंने कहा कि जब भाजपा और आरएसएस महिलाओं की सुरक्षा को लेकर खोखले बयान देते हैं तो वह झूठा ही होता है क्योंकि वे महिलाओं का सम्मान नहीं करते।

वाद्रा ने कहा कि चुनाव के समय के अलावा बाकी वक्त वे (भाजपा) यही कहते हुए बिताते हैं कि महिलाओं को क्या पहनना चाहिए, क्या काम करना चाहिए, कहां जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, “उनके मंत्री महिलाओं की जींस पर बयान देते हैं। उनके एक मंत्री ने कहा था कि एक कानून होना चाहिए कि जब महिलाएं जिले से बाहर जाएं तो उन्हें पुलिस में पंजीकरण कराना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि भाजपा महिलाओं की पहचान का सम्मान नहीं करती। वाद्रा केरल में छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए आई हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Priyanka criticized BJP-RSS on the issue of alleged mistreatment of nuns on the train

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे