प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कन्याकुमारी में डीएमके पर हमला करते हुए कहा, "स्टालिन की पार्टी ने जयललिता का अपमान किया, ये महिलाओं को धोखा देने वाले लोग हैं"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 15, 2024 02:50 PM2024-03-15T14:50:22+5:302024-03-15T15:04:38+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु की सत्ता पर काबिज डीएमके पर हमला करते हुए कहा कि इन्होंने दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता का अपमान किया था।

Prime Minister Narendra Modi attacked DMK in Kanyakumari, saying, "MK Stalin's party insulted Jayalalitha, they betray women" | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कन्याकुमारी में डीएमके पर हमला करते हुए कहा, "स्टालिन की पार्टी ने जयललिता का अपमान किया, ये महिलाओं को धोखा देने वाले लोग हैं"

फाइल फोटो

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु की सत्ता पर काबिज डीएमके पर किया जोरदार हमला पीएम मोदी ने कन्याकुमारी में कहा कि डीएमके ने दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता का अपमान किया थामोदी ने आरोपों के कटघरे में कांग्रेस को भी खड़ा करते हुए कहा कि ये सभी 'महिलाओं को' धोखा देते हैं

चेन्नई/कन्याकुमारी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को दक्षिण भारत की प्रमुख क्षेत्रीय पार्टी और तमिलनाडु की सत्ता पर काबिज द्रमुक (डीएमके) पर बेहद तीखा हमला करते हुए कहा कि डीएमके पार्टी और उसके कार्यकर्ताओं ने तमिलनाडु की दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता के साथ कभी अच्छा व्यवहार नहीं किया।

कन्याकुमारी में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने न केवल एमके स्टालिन के नेतृत्व वाली डीएमके सरकार बल्कि उसकी सहयोगी कांग्रेस को भी आरोपों के कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि ये दोनों दल 'महिलाओं को' धोखा देने और उनका अपमान करने के लिए कुख्यात हैं।

समाचार वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, "डीएमके और कांग्रेस के कार्यकर्ता केवल महिलाओं को धोखा देना और उनका अपमान करना जानते हैं। तमिलनाडु के लोग जानते हैं कि डीएमके के कार्यकर्ताओं ने सार्वजनिक तौर और विधानसभा में दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के साथ कैसा व्यवहार किया था। ये दोनों दल केवल महिलाओं के नाम पर राजनीति करते हैं। डीएमके नेताओं ने केंद्र के महिला आरक्षण विधेयक लाने का भी विरोध किया था।"

इसके साथ पीएम मोदी ने डीएमके को तमिलनाडु के भविष्य और संस्कृति का दुश्मन बताते हुए एमके स्टालिन सरकार पर आरोप लगाया कि उसने 22 जनवरी को अयोध्या से हो रहे राम मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम के सीधे प्रसारण को रोकने की कोशिश की।

'उन्होंने कहा, "इस डीएमके सरकार ने अयोध्या राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह के प्रसारण को रोकने की कोशिश की। जिस पर सुप्रीम कोर्ट को तमिलनाडु सरकार को कड़ी फटकार लगाई थी। उन्हें तो नई संसद में सेनगोल की स्थापना भी पसंद नहीं आई थी। यह हमारी सरकार है, जिसने जल्लीकट्टू के लिए रास्ता साफ किया नहीं तो ये चाहते थे कि जल्लीकट्टू बंद हो जाए।"

पीएम मोदी ने कहा कि तमिलनाडु के लोग देश को तोड़ने की कोशिश करने वालों को खारिज कर देंगे। उन्होंने कहा, "जम्मू-कश्मीर के लोगों ने देश को तोड़ने का सपना देखने वाले लोगों को खारिज कर दिया। अब, तमिलनाडु के लोग भी ऐसा ही करने जा रहे हैं। यहां की जनता आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन से द्रमुक और इंडिया गठबंधन के अहंकार को चकनाचूर कर देगी।"

पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार तमिलनाडु के जिलों में कई समस्याओं को लेकर पहलों से काम कर रहा है। उन्होंने कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया गुट पर घोटालों का आरोप लगाया।

प्रधानमंत्री ने कहा, "बीजेपी की तरफ विकास पहले है, इंडिया ब्लॉक की तरफ घोटाले पहले हैं। डीएमके और कांग्रेस मिलकर तमिनाडु के लोगों को लूटना चाहते हैं। ये लोगों को लूटने के लिए फिर से सत्ता में आना चाहते हैं। ये डीएमके यूपीए काल में हुए 2जी घोटाले की सबसे बड़ी लाभार्थी है।"

Web Title: Prime Minister Narendra Modi attacked DMK in Kanyakumari, saying, "MK Stalin's party insulted Jayalalitha, they betray women"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे