सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर गुजरात पहुंचे PM नरेंद्र मोदी, ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ का करेंगे उद्घाटन

By भाषा | Published: October 31, 2018 02:21 AM2018-10-31T02:21:44+5:302018-10-31T02:21:44+5:30

Vallabhbhai Patel Birth Anniversary (सरदार वल्लभभाई पटेल जयंती): सरदार पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा को विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा बताया जा रहा है।

PM Narendra Modi to inaugurate 'Statue of Unity' in Gujarat | सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर गुजरात पहुंचे PM नरेंद्र मोदी, ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ का करेंगे उद्घाटन

सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर गुजरात पहुंचे PM नरेंद्र मोदी, ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ का करेंगे उद्घाटन

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के नर्मदा जिले में सरदार वल्लभभाई पटेल की जयन्ती के मौके पर बुधवार को ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ के अनावरण के लिए मंगलवार रात अहमदाबाद पहुंचे।

पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा को विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा बताया जा रहा है। गुजरात के राज्यपाल ओ पी कोहली, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा और मुख्य सचिव जे एन सिंह ने अहमदाबाद हवाई अड्डे पर मोदी की अगवानी की।

एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि मोदी रात्रि विश्राम के लिए गांधीनगर स्थित राजभवन रवाना हुए। वह प्रतिमा का अनावरण करने के लिए बुधवार सुबह नर्मदा जिले के सरदार सरोवर बांध के पास केवडिया कॉलोनी जाएंगे।

मोदी ने यहां पहुंचने से कुछ घंटे पहले ट्वीट किया, ‘‘कल, सरदार पटेल की जयन्ती के मौके पर, ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ राष्ट्र को समर्पित की जाएगी। नर्मदा के तट पर स्थित यह प्रतिमा महान सरदार पटेल को सच्ची श्रद्धांजलि है।’’ 

 

English summary :
Vallabhbhai Patel Birth Anniversary Special: Indian Prime Minister Narendra Modi to inaugurate 'Statue of Unity' Sardar Patel tallest statue in the world.


Web Title: PM Narendra Modi to inaugurate 'Statue of Unity' in Gujarat

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे