लोकसभा में PM मोदी के निशाने पर रही कांग्रेस, तंज कस कर कहा- आपकी बेरोजगारी कभी नहीं हटने देंगे, सदन में लगे ठहाके 

By रामदीप मिश्रा | Published: February 6, 2020 01:33 PM2020-02-06T13:33:45+5:302020-02-06T13:33:45+5:30

लोकसभा में पीएम मोदी ने कहा कि हमने जिस तेज गति से काम किया है, उसका परिणाम है कि देश की जनता ने इसे देखा और देखने के बाद, उसी तेज गति से आगे बढ़ने के लिए हमें फिर से सेवा का मौका दिया।

PM Narendra Modi slams on congress, says You will be always unemployed in lok sabha | लोकसभा में PM मोदी के निशाने पर रही कांग्रेस, तंज कस कर कहा- आपकी बेरोजगारी कभी नहीं हटने देंगे, सदन में लगे ठहाके 

नरेंद्र मोदी

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में जवाब देने के दौरान विपक्ष पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने किसानों को लेकर कहा कि हम जानते हैं कि डेढ़ गुना एमएसपी का विषय लंबे समय से अटका था, ये किसानों के प्रति हमारी जिम्मेदारी थी कि हमने उसे पूरा किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में जवाब देने के दौरान विपक्ष पर जोरदार हमला बोला है। उनके निशाने पर खासकर कांग्रेस रही। वहीं, इस दौरान उन्होंने किसानों को लेकर कहा कि हम जानते हैं कि डेढ़ गुना एमएसपी का विषय लंबे समय से अटका था, ये किसानों के प्रति हमारी जिम्मेदारी थी कि हमने उसे पूरा किया। वर्षों से लटकी करीब 99 सिंचाई परियोजनाओं पर 1 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च करके पूरा किया और अब किसानों को उसका लाभ मिल रहा है। 

सदन में विपक्ष की ओर से हो रहे हंगामें को लेकर पीएम मोदी ने उसपर तंज कस दिया। उन्होंने कहा कि आपकी बेरोजगारी कभी नहीं हटने देंगे। इस पर सदन में ठहाके लगे। उनका इशारा कांग्रेस को सत्ता में आने न देने की ओर था। 

उन्होंने कहा कि हमने जिस तेज गति से काम किया है, उसका परिणाम है कि देश की जनता ने इसे देखा और देखने के बाद, उसी तेज गति से आगे बढ़ने के लिए हमें फिर से सेवा का मौका दिया। अगर ये तेज गति न होती तो 37 करोड़ लोगों के बैंक अकाउंट इतनी जल्दी नहीं खुलते। अगर गति तेज न होती तो 11 करोड़ लोगों के घरों में शौचालय न बनते। 13 करोड़ गरीब लोगों के घर में गैस का चूल्हा नहीं पहुंचता। 2 करोड़ नए घर गरीबों के लिए नहीं बनते। लंबे समय से अटकी दिल्ली की 1,700 कॉलोनियों को नियमित करने का काम पूरा न होता।

उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस के रास्ते हम चलते ,तो 50 साल बाद भी शत्रु संपत्ति कानून का इंतजार देश को करते रहना पड़ता। 35 साल बाद भी नेक्स्ट जनरेशन लड़ाकू विमान का इंतजार देश को करते रहना पड़ता। 28 साल बाद भी बेनामी संपत्ति कानून लागू नहीं हो पाता। कोई इस बात से इंकार नहीं कर सकता कि देश चुनौतियों से लोहा लेने के लिए हर पल कोशिश करता रहा है। कभी कभी चुनौतियों की तरफ न देखने की आदतें भी देश ने देखी है, चुनौतियों को चुनने का सामर्थ्य नहीं, ऐसे लोगों को भी देखा है।   

 रहे हैं। इस दौरान उन्होंने विपक्ष की ओर से लगाए जा रहे केंद्र सरकार पर जल्दबाजी के आरोपों का जवाब दिया है। इस दौरान उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत सर्वेश्वर दयाल सक्सेना की कविता से की और विपक्ष पर इशारों ही इशारों में हमला बोला। बता दें, संसद के बजट सत्र का आज छठा दिन है। 

पीएम मोदी ने कहा कि लोगों ने सिर्फ एक सरकार बदली है, केवल ऐसा नहीं है, बल्कि सरोकार भी बदलने की अपेक्षा की है। इस देश की एक नई सोच के साथ काम करने की इच्छा और अपेक्षा के कारण हमें यहां आकर काम करने का अवसर मिला है। हम भी आप लोगों के रास्ते पर चलते, तो शायद 70 साल के बाद भी इस देश से अनुच्छेद 370 नहीं हटता, आपके ही तौर तरीके से चलते, तो मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक की तलवार आज भी डराती। आपकी ही सोच के साथ चलते तो राम जन्मभूमि आज भी विवादों में रहती। 
 

Web Title: PM Narendra Modi slams on congress, says You will be always unemployed in lok sabha

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे