पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबा के नाम पर गांधीनगर में रखा जाएगा सड़क का नाम, 18 जून को हो जाएंगी 100 साल की

By विनीत कुमार | Published: June 16, 2022 12:37 PM2022-06-16T12:37:44+5:302022-06-16T12:44:22+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा शनिवार को 100 साल की हो जाएंगी। इस मौके पर पीएम मोदी अपनी मां से मुलाकात कर सकते हैं। वहीं गांधीनगर के मेयर हितेश मकवाना ने एक सड़का का नाम हीराबा के नाम पर रखने के फैसले की जानकारी दी है।

PM Narendra Modi mother 100th Birthday on 18 June, road in Gandhinagar to be named after her | पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबा के नाम पर गांधीनगर में रखा जाएगा सड़क का नाम, 18 जून को हो जाएंगी 100 साल की

पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबा के नाम पर गांधीनगर में रखा जाएगा सड़क का नाम (फोटो- ट्विटर)

Highlights प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा के नाम पर गांधीनगर में एक सड़क का नाम रखने का फैसलाहीराबा 18 जून को 100 साल की हो जाएंगी, पीएम मोदी भी कर सकते हैं इस दिन अपनी मां से मुलाकात

गांधीनगर: गुजरात के गांधीनगर में एक सड़क का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा के नाम पर रखने का फैसला किया गया है। वे इस साल 18 जून को 100 साल की हो रही हैं।

गांधीनगर के मेयर हितेश मकवाना ने बुधवार को एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, 'पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबा 100 साल की हो रही हैं। राज्य की राजधानी के लोगों की मांग और भावनाओं को ध्यान में रखते हुए रायसन पेट्रोल पंप से 80 मीटर सड़क का नाम 'पूज्य हीराबा मार्ग' रखने का फैसला किया गया है।

बयान में आगे कहा गया है कि हीराबा का नाम हमेशा जीवित रखने और आने वाली पीढ़ियों के लिए त्याग, तपस्या, सेवा और कर्तव्यनिष्ठा का पाठ सीखने के उद्देश्य से 80 मीटर सड़क का नाम बदलने का निर्णय लिया गया है।

बता दें कि सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी भी शनिवार को मां से मुलाकात कर सकते हैं। दरअसल मोदी 18 जून को एक दिन के गुजरात दौरे पर होंगे। वह पावागढ़ मंदिर जाएंगे और बाद में वडोदरा में एक रैली को संबोधित करेंगे। 

पीएम वड़ोदरा के निकट कुंधेला गांव में 100 एकड़ में बनने वाले गुजरात केंद्रीय विश्वविद्यालय के स्थायी परिसर की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री का इस महीने अपने गृह राज्य का दूसरा दौरा होगा। इससे पहले 10 जून को वह गुजरात गए थे। गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। 

मोदी 21 जून को गुजरात में राष्ट्रीय रेल परिवहन संस्थान की नयी इमारत की भी आधारशिला रखेंगे जिसे नया नाम भारतीय गतिशक्ति विश्वविद्यालय दिया गया है। आधारशिला रखने का कार्यक्रम मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और राज्य मंत्रिमंडल के सदस्यों की मौजूदगी में होगा। मोदी इस कार्यक्रम के दौरान 21 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं को भी ऑनलाइन शुरू करेंगे और प्रधामंत्री आवास योजना के तहत 1.41 लाख लाभार्थियों को मकान सौंपेंगे। 

अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक गुजरात यात्रा के दौरान पीएम मोदी अपनी मां से मिल सकते हैं, जो पीएम मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ गांधीनगर में रहती हैं। 

Web Title: PM Narendra Modi mother 100th Birthday on 18 June, road in Gandhinagar to be named after her

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे