Narendra Modi letter:...'मुझे विश्वास है आशीर्वाद मिलता रहेगा', पीएम ने शेयर किया भावुक पत्र

By धीरज मिश्रा | Published: March 16, 2024 01:01 PM2024-03-16T13:01:00+5:302024-03-16T13:02:33+5:30

Narendra Modi letter: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा से पूर्व पीएम मोदी ने 140 करोड़ देशवासियों के नाम पत्र शेयर किया है। इस पत्र में उन्होंने देशवासियों का ध्यान मोदी सरकार के 10 साल के कार्यकाल के दौरान लिए गए ऐतिहासिक फैसलों की ओर आकर्षित किया है।

PM narendra modi letter to 140 crore family members loksabha election | Narendra Modi letter:...'मुझे विश्वास है आशीर्वाद मिलता रहेगा', पीएम ने शेयर किया भावुक पत्र

Photo credit twitter

Highlightsपीएम मोदी ने शेयर किए देशवासियों के नाम पत्र10 साल के कार्यकाल के दौरान लिए गए ऐतिहासिक फैसले पीएम ने पत्र में कहा मुझे विश्वास है आशीर्वाद मिलता रहेगा

Narendra Modi letter: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा से पूर्व पीएम मोदी ने 140 करोड़ देशवासियों के नाम पत्र शेयर किया है। इस पत्र में उन्होंने देशवासियों का ध्यान मोदी सरकार के 10 साल के कार्यकाल के दौरान लिए गए ऐतिहासिक फैसलों की ओर आकर्षित किया है। पीएम ने लिखा कि आपका और हमारा साथ अब एक दशक पूरा करने जा रहा है। मेरे 140 करोड़ परिवारजनों के साथ विश्वास, सहयोग और समर्थन से जुड़ा यह मजबूत रिश्ता मेरे लिए कितना विशेष है, इसे शब्दों में व्यक्त कर पाना कठिन है।

मेरे परिवारजनों के जीवन में आया सकारात्मक बदलाव ही बीते 10 वर्षों में हमारी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि, सबसे बड़ी पूंजी है। अपनी हर नीति, हर निर्णय के जरिए गरीबों, किसानों, युवाओं और महिलाओं के जीवन स्तर को सुधारने और उन्हें सशक्त बनाने के लिए कृतसंकल्पित सरकार ने जो ईमानदार प्रयास किए हैं, उनके सार्थक परिणाम हमारे सामने हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना के जरिए पक्के मकान, सभी के लिए बिजली, पानी, गैस की समुचित व्यवस्था, आयुष्मान भारत योजना के जरिए इलाज की व्यवस्था, किसान भाई-बहनों को आर्थिक मदद, मातृ वंदना योजना के जरिए माताओं-बहनों को सहायता जैसे अनेक प्रयास सिर्फ और सिर्फ इसलिए फलीभूत हो पाए हैं, क्योंकि आपका भरोसा, आपका विश्वास मेरे साथ था।

विकास और विरासत को साथ लेकर आगे बढ़ते भारत ने बीते एक दशक में जहां बुनियादी ढांचों का अभूतपूर्व निर्माण देखा, तो वहीं हमें अपनी समृद्ध सांस्कृतिक एवं राष्ट्रीय धरोहरों के पुनरुत्थान का साक्षी बनने का गौरव भी प्राप्त हुआ। अपनी समृद्ध संस्कृति और परंपरा को सहेजकर आगे बढ़ते देश पर आज हर देशवासी को गर्व है। यह आपका विश्वास और समर्थन ही था कि जीएसटी लागू करना, धारा 370 समाप्त करना, तीन तलाक पर नया कानून, संसद में महिलाओं के लिए नारी शक्ति वंदन अधिनियम, नये संसद भवन का निर्माण, आतंकवाद और नक्सलवाद पर कठोर प्रहार जैसे अनेक ऐतिहासिक और बड़े फैसले लेने से हम चूके नहीं। लोकतंत्र की खूबसूरती जनभागीदारी और जनसहयोग में है।

देशहित के लिए बड़े फैसले लेने, बड़ी योजनाएं बनाने और उन्हें सुचारू रूप से लागू कर पाने की शक्ति और ऊर्जा मुझे आपके विश्वास और सहयोग से ही प्राप्त होती रही है। विकसित भारत के निर्माण के जिस संकल्प के साथ देश आगे बढ़ रहा है, उसकी पूर्ति में मुझे आपके विचारों, सुझावों, साथ और सहयोग की आवश्यकता है। मुझे विश्वास है कि आपका आशीर्वाद और समर्थन हमें निरंतर मिलता रहेगा। राष्ट्रनिर्माण के लिए हमारे प्रयास बिना थके, बिना रुके अनवरत जारी रहेंगे, यह मोदी की गारंटी है।

Web Title: PM narendra modi letter to 140 crore family members loksabha election