Ramadan 2020: पीएम मोदी ने दी रमजान की बधाई, कहा- कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई में एक निर्णायक जीत हासिल करें

By सुमित राय | Published: April 24, 2020 09:34 PM2020-04-24T21:34:54+5:302020-04-24T22:00:09+5:30

पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों रमजान की बधाई दी और कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में जीत की उम्मीद भी जताई।

PM Narendra Modi greets people on the occasion of Ramadan | Ramadan 2020: पीएम मोदी ने दी रमजान की बधाई, कहा- कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई में एक निर्णायक जीत हासिल करें

पीएम मोदी ने रमजान की बधाई दी। (फाइल फोटो)

Highlightsप्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, 'रमजान मुबारक! मैं हर किसी की सुरक्षा, सेहत और समृद्धि की दुआ मांगता हूं।'देश के कई हिस्‍सों में शुक्रवार को चांद दिखाई दिया, जिसके बाद शनिवार से रमजान की शुरुआत हो रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को रमजान के पवित्र महीने की शुरुआत पर लोगों को बधाई दी और वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में जीत की उम्मीद भी जताई। बता दें कि देश के कई हिस्‍सों में शुक्रवार को चांद दिखाई दिया, जिसके बाद शनिवार से मुस्लिमों के पवित्र महीने रमजान की शुरुआत हो रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, 'रमजान मुबारक! मैं हर किसी की सुरक्षा, सेहत और समृद्धि की दुआ मांगता हूं। यह पवित्र महीना दयालुता, भाईचारा और करुणा का प्रसार करे। हम कोविड-19 के खिलाफ चल रही लड़ाई में एक निर्णायक जीत हासिल करें और एक स्वस्थ दुनिया बनाएं।'

बता दें कि कोरोना वायरस का संक्रमण पूरी दुनिया में फैल चुका है और ज्यादातर देशों में लॉकडाउन लागू है। ऐसे समय में पूरी दुनिया में रोजेदारों को घरों में ही इबादत करने की सलाह दी जा रही है।

दिल्ली की शाही फतेहपुरी मस्जिद के इमाम मुफ्ती मुकर्रम ने कहा कि दिल्ली में चांद नहीं दिखा है, लेकिन बिहार, कोलकाता, रांची और हरियाणा समेत कई स्थानों पर चांद दिखा है। ऐसे में रमजान का महीना शनिवार से शुरू होगा।

चांद दिखने के बाद उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने भी रमजान की मुकाबरबाद देते हुए लोगों का आह्वान किया कि वे घरों पर इबादत करें और कोरोना वायरस से बचने के लिए दुआ करें। नायडू ने ट्वीट कर कहा, "रमजान के मुकद्दस माह के अवसर पर सभी देशवासियों को मुबारकबाद। यह माह हमें अपने ईमान पर मुकम्मल यकीन रखने की प्रेरणा देता है।" 

उन्होंने कहा, "यह माह सब के लिए रहम, रहमत और बरकत की दुआ करने का महीना है। इबादत हमारी जेहनी अच्छाइयों और आपसी भाईचारे से हमारे जीवन को रोशन करती है।" उप राष्ट्रपति ने अपील की, "कोरोना से बचने के लिए, घरों में ही रह कर इबादत और दुआ करें। परस्पर दूरी रखें और सामुदायिक आयोजनों से बचें। प्रशासन तथा विशेषज्ञों के निर्देशों का पालन कर, कोविड-19 के विरुद्ध अभियान में स्वास्थ्य और सुरक्षा कर्मियों से सहयोग करें। घर में रहें, स्वस्थ रहें, सुरक्षित रहें।"

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1752 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही इस दौरान देशभर में इस बीमारी की वजह से 37 लोगों की मौत भी हुई हैं। भारत में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 23452 हो गई है, जिसमें से 724 लोगों की मौत हो गई है और इस महामारी से 4813 लोग ठीक हुए हैं।

Web Title: PM Narendra Modi greets people on the occasion of Ramadan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे