तुएनसांग से बोले पीएम मोदी- न्यू इंडिया, न्यू नागालैंड का सपना होगा साकार

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: February 22, 2018 12:44 PM2018-02-22T12:44:27+5:302018-02-22T13:44:44+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नागालैंड और मेघालय के विधानसभा चुनावों में बीजेपी की जीत के लिए इन दिनों चुनावी रैलियां कर रहे हैं।

pm narendra modi address a public rally in tuensang nagaland | तुएनसांग से बोले पीएम मोदी- न्यू इंडिया, न्यू नागालैंड का सपना होगा साकार

तुएनसांग से बोले पीएम मोदी- न्यू इंडिया, न्यू नागालैंड का सपना होगा साकार

नागालैंड, 22 फरवरी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नागालैंड और मेघालय के विधानसभा चुनावों में बीजेपी की जीत के लिए इन दिनों चुनावी रैलियां कर रहे हैं। ऐसे में नगालैंड के तुएनसांग  पहुंच के उन्होंने यहां की जनता को संबोधित किया है। इस संबोधन में खास बात ये है कि यहां रैली के दौरान वह पहले वहां की क्षेत्रीय भाषा में भाषण के शब्द कहे गए जिनका अनुवाद करके पीएम मोदी ने जनता संबोधित किया है।

पीएम मोदी लाइव

- उन्होंने कहा है कि पूर्वोत्तर राज्य की तारीफ करते हुए मोदी ने कहा कि इन राज्यों के विकास के बिना देश का विकास संभंव नहीं है, इसलिए केंद्र सरकार द्वारा विशेष रूप से पूर्वोत्तर राज्यों के लिए बनाई गई 'अष्ट लक्ष्मी' योजना पर ध्यान दिया जा रहा है।
- आधुनिक तकनीक से सरकारी पैसे का सही खर्च हो रहा है या नहीं इसकी पूरी जानकारी ली जा रही है।
- मोदी ने कहा है कि प्रदेश को एक मजबूत और स्थित सरकार की आवश्यकता है. हम न्यू इंडिया के साथ न्यू नागालैंड का भी सपना साकार करेंगे।
-  ऊर्जावान युवा, रचनात्मक महिलाएं, किसान नगालैंड को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाएंगे।
- पीएम ने यहां संबोधित करते हुए कहा कि हमें सुनिश्चित करना है कि जो फंड आपने लिए दिया जाता है, वह पहुंचता है या नहीं। हम तकनीक की मदद से उन कमियों को ढूंढेंगे जिनकी वजह से जनता के पैसे खराब होते हैं।
- नागालैंड के साथ-साथ हम ENPO क्षेत्र पर विशेष ध्यान देंगे, नागालैंड के लोगों के अधिकारों की रक्षा हमारा कर्तव्य है।
- उन्‍होंने कहा कि हमारी सरकार नागालैंड की भलाई के लिए उठने वाली हर आवाज का सम्मान करती है, हमने हमेशा बातचीत का रास्ता खुला रखा है।
- मोदी ने कहा है कि इस बात की बहुत आवश्यकता है कि नागालैंड में एक मजबूत और स्थिर सरकार बने जो राज्य के विकास के लिए काम करें।
- उन्होंने कहा कि सबका साथ-सबका विकास के मंत्र के साथ, देश के हर कोने को एक साथ लेकर चलने का ईमानदार प्रयास होता है तब इतनी संख्या में लोग आकर आशीर्वाद देते हैं।
- पीएम ने यहां कहा है कि पूर्वोत्तर के लिए मेरा विज़न है 'ट्रांसफॉर्मेशन बाय ट्रांसपोर्टेश
- मोदी ने कहा, ''सबका साथ-सबका विकास के मंत्र के साथ, देश के हर कोने को एक साथ लेकर चलने का ईमानदार प्रयास होता है तब इतनी संख्या में लोग आकर आशीर्वाद देते हैं।


यह भी पढ़ें-  मेघालय, त्रिपुरा और नागालैंड चुनावों की तारीखों को फिर से जान लीजिए

 

Web Title: pm narendra modi address a public rally in tuensang nagaland

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे