Ujjain Temple Fire: पीएम मोदी ने उज्जैन मंदिर में लगी आग में घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की

By रुस्तम राणा | Published: March 25, 2024 04:04 PM2024-03-25T16:04:55+5:302024-03-25T16:16:00+5:30

एक्स पर अपने आधिकारिक हैंडल पर पीएम मोदी ने हिंदी में पोस्ट किया, "होली समारोह के दौरान महाकाल मंदिर में आग लगने की खबर सुनकर मुझे दुख हुआ। मैं आग में घायल हुए भक्तों और पुजारियों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। निगरानी में हूं।" राज्य सरकार, स्थानीय प्रशासन घायलों को हर संभव सहायता देने की प्रक्रिया में है।"

PM Modi Wishes Speedy Recovery To Injured In Ujjain Temple Fire | Ujjain Temple Fire: पीएम मोदी ने उज्जैन मंदिर में लगी आग में घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की

Ujjain Temple Fire: पीएम मोदी ने उज्जैन मंदिर में लगी आग में घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने होली समारोह के दौरान उज्जैन के महाकाल मंदिर में आग लगने की घटना पर दुख व्यक्त कियाउन्होंने इस घटना को 'दर्दनाक' बताया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना कीगर्भगृह में भस्म आरती के दौरान आग लग गई, घटना में 13 लोग घायल हो गए और उनका इलाज चल रहा है

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को होली समारोह के दौरान उज्जैन के महाकाल मंदिर में आग लगने की घटना पर दुख व्यक्त किया, उन्होंने इस घटना को 'दर्दनाक' बताया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। एक्स पर अपने आधिकारिक हैंडल पर पीएम मोदी ने हिंदी में पोस्ट किया, "होली समारोह के दौरान महाकाल मंदिर में आग लगने की खबर सुनकर मुझे दुख हुआ। मैं आग में घायल हुए भक्तों और पुजारियों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। निगरानी में हूं।" राज्य सरकार, स्थानीय प्रशासन घायलों को हर संभव सहायता देने की प्रक्रिया में है।"

लोकप्रिय महाकाल मंदिर में होली समारोह में सोमवार सुबह उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब भस्म आरती के दौरान मंदिर के 'गर्भगृह' या गर्भगृह में भीषण आग लग गई, जिससे मंदिर के कर्मचारियों और पुजारियों सहित कई लोग घायल हो गए। घायलों में अनुष्ठान की अध्यक्षता कर रहे मुख्य पुजारी संजय गुरु भी शामिल हैं।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और उनके राज्य कैबिनेट सहयोगी कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर के अरबिंदो अस्पताल में घायलों से मुलाकात की और उनके इलाज की जांच की। सीएम यादव ने भी घटना पर दुख व्यक्त किया और मजिस्ट्रेट जांच के आदेश देते हुए कहा कि दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सोमवार को एएनआई से बात करते हुए, सीएम यादव ने कहा, "मुझे खबर मिली कि भस्म आरती के दौरान महाकालेश्वर मंदिर में आग लग गई। मुझे बताया गया कि घटना में कुछ पुजारियों सहित कुछ लोग घायल हो गए और उन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया गया।" इंदौर और उज्जैन। मैं घायलों से मिलने जा रहा हूं। शुक्र है कि बाबा महाकाल की कृपा से एक बड़ा हादसा टल गया। बहरहाल, मैंने आग की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं और यह सुनिश्चित करूंगा कि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों। 

उज्जैन कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने एएनआई को बताया, ''गर्भगृह में भस्म आरती के दौरान आग लग गई। घटना में 13 लोग घायल हो गए और उनका इलाज चल रहा है। जिस वक्त आग लगी, उस वक्त महाकाल मंदिर में पारंपरिक होली समारोह चल रहा था। परिसर के चारों ओर फैले गुलाल के कारण आग तेजी से गर्भगृह तक फैल गई। कुछ पुजारी जल गये। उन्होंने कहा, हम दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। वहीं मंदिर के पुजारी आशीष शर्मा ने एएनआई को बताया, "हमने सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया।"

Web Title: PM Modi Wishes Speedy Recovery To Injured In Ujjain Temple Fire

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे