पीएम मोदी ने ऐप के जरिए की चंदा देने की अपील, आज जारी करेंगे 'मैं नहीं हम' पोर्टल

By स्वाति सिंह | Published: October 24, 2018 12:48 AM2018-10-24T00:48:36+5:302018-10-24T00:48:36+5:30

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह एवं केन्द्रीय मंत्री सुषमा स्वराज सहित विभिन्न पार्टी नेताओं ने पारदर्शिता एवं सार्वजनिक जीवन में शुचिता को बढ़ावा देने के प्रयासों के तहत इसी प्रकार चंदा दिया।

PM Modi urges to donate money through app, 'I am not' portal will be released today | पीएम मोदी ने ऐप के जरिए की चंदा देने की अपील, आज जारी करेंगे 'मैं नहीं हम' पोर्टल

पीएम मोदी ने ऐप के जरिए की चंदा देने की अपील, आज जारी करेंगे 'मैं नहीं हम' पोर्टल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने ऐप के जरिए बीजेपी को 1000 रुपये दान दिया और लोगों से पार्टी को चंदा देने की अपील की। उन्होंने कहा कि इससे पारदर्शिता का सन्देश जाएगा और ‘राष्ट्र सेवा’ का पार्टी कार्यकर्ताओं का संकल्प दृढ़ होगा।

उन्होंने ट्वीट किया, 'नरेंद्र मोदी ऐप  के माध्यम से मैंने बीजेपी को दान दिया। मैं आप सभी से इस ऐप  के माध्यम से पार्टी को चंदा देने और सार्वजनिक जीवन में पारदर्शिता का संदेश फैलाने की अपील करता हूं।'


उन्होंने कहा, 'आप 'नरेंद्र मोदी मोबाइल ऐप' के माध्यम से पांच रुपये से लेकर 1000 रुपये तक चंदा दे सकते हैं। आपके सहयोग और योदगान से हमारे कार्यकर्ताओं का राष्ट्र सेवा करने का संकल्प मजबूत होगा।' पीएम मोदी ने चंदा के लिए अपनी वेबसाइट पर एक लिंक भी पोस्ट किया।

आज करेंगे 'मैं नहीं हम' पोर्टल और ऐप जारी

पीएम नरेन्द्र मोदी बुधवार को ‘मैं नहीं हम’ पोर्टल और ऐप  जारी करेंगे। इस अवसर पर वे आईटी और इलेक्‍ट्रॉनिक विनिर्माण क्षेत्र के उद्यमियों से संवाद करेंगे।

‘सेल्‍फ फॉर सोसायटी’ की थीम पर काम करने वाला यह पोर्टल आईटी क्षेत्र से जुड़े कारोबारियों और संगठनों को सामाजिक सरोकारों और समाज सेवा से जुड़े उनके प्रयासों को एक साथ लाने का मंच प्रदान करेगा। 

इसके माध्‍यम से प्रौद्योगिकी का लाभ समाज के कमजोर तबके तक पहुंचाने के लिए परस्‍पर सहयोग के प्रयासों में तेजी लाई जा सकेगी। पोर्टल के जरिए समाज की बेहतरी के लिए काम करने के इच्‍छुक लोगों की व्‍यापक सहभागिता को भी बढ़ावा दिया जा सकेगा।

प्रधानमंत्री इस अवसर पर कई उद्योगपतियों से मिलेंगे और आईटी पेशेवरों तथा आईटी और इलेक्‍ट्रॉनिक उपकरण बनाने वाली कंपनियों के कर्मचारियों को संबोधित करेंगे। इस अवसर पर देश भर के 100 से ज्‍यादा स्‍थानों से आईटी और इलेक्‍ट्रॉनिक विनिर्माता वीडियो कांफ्रेंस के जरिए आयोजन से जुड़ेंगे।

'नमो ऐप'के जरिये अमित शाह, सुषमा स्वराज ने पार्टी को दिए 1000 रूपये चंदा 

बीजेपी ने पार्टी कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों से ‘नमो ऐप ’ के माध्यम से 5 रूपये से लेकर 1000 रूपये तक की धनराशि का योगदान देने का आग्रह किया है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज ने इसके माध्यम से 1000 रूपये का योगदान दिया है।

बीजेपी ने ऑनलाइन माध्यम से अपनी अपील में कहा है ‘‘आपका छोटा योगदान ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ के निर्माण में बड़ा अंतर ला सकता है। इसलिये नमो ऐप  के माध्यम से 5 रूपये, 50 रूपये, 100 रूपये, 500 रूपये और 1000 रूपये का छोटा छोटा योगदान करें और बीजेपी को मजबूत बनायें।’’ 

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट किया, ‘‘बीजेपी का एक कार्यकर्ता होने के नाते मैंने अपनी ओर से 1000 रुपए की राशि पार्टी को दी है। मैं बीजेपी के सभी कार्यकर्ताओं एवं शुभचिंतकों से अपील करता हूँ कि आप भी 'नरेंद्र मोदी ऐप ' पर जाकर राशि दें और इस अभियान में सहभागी बने।’’ 

शाह ने कहा कि बीजेपी हमेशा से सार्वजनिक जीवन में शुचिता एवं पारदर्शिता की पैरोकार रही है और उसने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में एक ईमानदार एवं पारदर्शी सरकार दी है। 

बीजेपी की वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘मैंने भी इस ऐप  पर 1000 रुपए की राशि दी। मेरा सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं, समर्थकों तथा हितैषियों से अनुरोध है कि सार्वजनिक जीवन में शुचिता बनाये रखने के लिए इस अभियान में अपना योगदान अवश्य दें।’’ 

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक जीवन में शुचिता बहुत आवश्यक है। इसी आवश्यकता को महसूस करते हुए बीजेपी ने “नमो ऐप ” पर अपने कार्यकर्ताओं तथा समर्थकों से छोटी छोटी राशि इकट्ठा करने का अभियान चलाया है। 

उन्होंने कहा कि इसमें 5 रूपये से लेकर 1000 रुपए तक की राशि दी जा सकती है। 1000 रुपए से अधिक की राशि स्वीकार नहीं की जाती।

(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: PM Modi urges to donate money through app, 'I am not' portal will be released today

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे