पीएम मोदी ने 'आप' को बताया कांग्रेस की 'फोटोकॉपी', कहा- 'एक ने दिल्ली बर्बाद किया और दूसरे ने पंजाब को'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: February 16, 2022 04:41 PM2022-02-16T16:41:51+5:302022-02-16T16:45:38+5:30

पीएम मोदी ने कांग्रेस और आप पर "अपराध में भागीदार" होने का आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी को कांग्रेस की 'फोटोकॉपी' बताया। इतना ही नहीं उन्होंने इसके साथ यह भी कहा कि दोनों दल अयोध्या में बन रहे राम मंदिर से खुश नहीं हैं।

PM Modi told 'AAP' the 'photocopy' of Congress, said- 'One destroyed Delhi and the other Punjab' | पीएम मोदी ने 'आप' को बताया कांग्रेस की 'फोटोकॉपी', कहा- 'एक ने दिल्ली बर्बाद किया और दूसरे ने पंजाब को'

पीएम मोदी ने 'आप' को बताया कांग्रेस की 'फोटोकॉपी', कहा- 'एक ने दिल्ली बर्बाद किया और दूसरे ने पंजाब को'

Highlightsपीएम ने कहा, एक की पार्टी ने पंजाब को लूटा है और दूसरे की पार्टी दिल्ली में भ्रष्टाचार कर रही हैभाजपा पंजाब को 'पंजाबियत' के नजरिए से देखती है जबकि ये लोग राजनीति के चश्मे से देखते हैंपूरा देश इनकी 'पाप लीला' को देख रहा है

पठानकोट: पंजाब विधानसभा के चुनाव में प्रचार के लिए पठानकोट पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वो साल 2016 में अपनी जान की कुर्बानी देने वाले सेना के जवानों का अपमान कर रही है। उन्होंने कहा कि देश पठानकोट हमले पर एक साथ था लेकिन कांग्रेस पार्टी इसके विरोध में थी।

पीएम मोदी ने कांग्रेस का जिक्र करते हुए कहा, " वो सरकार पर सवाल उठा रहे हैं, वो पंजाब के जावनों पर सवाल उठा रहे हैं, यहां तक की वो सेना पर भी सवाल उठा रहे हैं, जिन्होंने अपने जान की कुर्बानी देकर देश के लिए लड़ाई लड़ी।"

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा, " साल 2019 के पुलवामा हमले में मारे गये शहीदों की पुण्यतिथि पर भी वो वैसा ही कर रहे थे। पूरा देश उनकी 'पाप लीला' को देख रहा है"।

पुलवामा की घटना 14 फरवरी 2019 को हुई थी, जिसमें जैश-ए-मोहम्मद ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के काफिले पर आतंकी हमला करके 40 सुरक्षा जवानों को मार डाला था। 

मालूम हो कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अक्सर ही पुलवामा हमले के बाद भारतीय फौज के द्वारा किये गये "सर्जिकल स्ट्राइक" पर सवाल उठाते हुए बीजेपी को घेरने की कोशिश करते रहते हैं। भारतीय सेना ने पुलवामा हमले के कुछ ही दिनों के बाद पाकिस्तान के बालाकोट पर सर्जिकल स्ट्राइक करते हुए आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े आतंकी शिविर को नष्ट कर दिया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी सभा में कांग्रेस का साथ आम आदमी पार्टी पर भी तीखा हमले किया। पीएम मोदी ने दोनों दलों को "अपराध में भागीदार" होने का आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी को कांग्रेस की 'फोटोकॉपी' बताया। इतना ही नहीं उन्होंने इसके साथ यह भी कहा कि दोनों दल अयोध्या में बन रहे राम मंदिर से दुखी हैं और ऐसे लोग हैं जो सेना के किये गये साहसिक कार्यों से भी खुश नहीं होते हैं।

पीएम मोदी ने जनसभा में मौजूद लोंगो से कहा, "एक पार्टी ने पंजाब को लूटा है और दूसरी पार्टी दिल्ली में भ्रष्टाचार कर रही है। "ऐसे लोगों को आप कतई बर्दाश्त न करें। इसी आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में सत्ता पाने के लिए कांग्रेस से समर्थन लिया था।"

प्रधानमंत्री ने कहा, "पंजाब ने अब फैसला कर लिया है, इरादा पक्का कर लिया है कि परिवर्तन लाना है। भाजपा पंजाब को 'पंजाबियत' के नजरिए से देखती है जबकि और लोग केवल सत्ता पाने के लिए राजनीति के चश्मे से देखते हैं।"

मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पंजाब दौरे से पहले रविदास जयंती के मौके पर दिल्ली के करोलबाग स्थित 'श्री गुरु रविदास विश्राम धाम पहुंचे थे, जहां उन्होंने पूजा-अर्चना की और उसके बाद पठानकोट के लिए रवाना हुए।

रैली में इस बात का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "आज संत रविदास जयंती है। यहां आने से पहले मैं दिल्ली में गुरु रविदास विश्राम मंदिर गया था और वहां पर उनका आशीर्वाद लिया।"

Web Title: PM Modi told 'AAP' the 'photocopy' of Congress, said- 'One destroyed Delhi and the other Punjab'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे