पीएम मोदी देंगे युवाओं को बड़ा तोहफा, 22 नवंबर को रोजगार मेले में बांटेंगे 71 हजार नियुक्ति-पत्र

By रुस्तम राणा | Published: November 21, 2022 02:56 PM2022-11-21T14:56:33+5:302022-11-21T15:12:40+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 दिसंबर को पूरे देश में 45 स्थानों पर आयोजित रोजगार मेला के तहत लगभग 71,000 नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे।

PM Modi to distribute about 71,000 appointment letters to newly inducted recruits on November 22 under Rozgar Mela | पीएम मोदी देंगे युवाओं को बड़ा तोहफा, 22 नवंबर को रोजगार मेले में बांटेंगे 71 हजार नियुक्ति-पत्र

पीएम मोदी देंगे युवाओं को बड़ा तोहफा, 22 नवंबर को रोजगार मेले में बांटेंगे 71 हजार नियुक्ति-पत्र

Next
Highlightsमंगलवार को पूरे देश में 45 स्थानों पर आयोजित होगा रोजगार मेला प्रधानमंत्री इन नव नियुक्तियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगेपीएम मोदी सभी नए नियुक्तियों के लिए एक ऑनलाइन ओरियंटेशन कोर्स कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल भी लॉन्च करेंगे

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 नवंबर को युवाओं को बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं। पीएम मोदी पूरे देश में 45 स्थानों पर आयोजित रोजगार मेला के तहत लगभग 71,000 नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। पीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री इन नव नियुक्तियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगे। कार्मिक मंत्रालय ने सोमवार को इसकी जानकारी दी है। 

वहीं प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान के अनुसार, रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। इससे आगे रोजगार सृजन में एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करने और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और सीधे राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करने की उम्मीद है। इससे पहले अक्टूबर में रोजगार मेले के तहत 75 हजार रंगरूटों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए थे।

गुजरात और हिमाचल प्रदेश को छोड़कर, पूरे देश में 45 स्थानों पर नए नियुक्तियों को नियुक्ति पत्र की भौतिक प्रतियां सौंपी जाएंगी। पूर्व में भरे गए पदों की श्रेणियों के अलावा, नई भर्तियों में शिक्षक, लेक्चरर्स, नर्स, नर्सिंग अधिकारी, डॉक्टर, फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर और अन्य तकनीकी और पैरामेडिकल पद शामिल होंगे।

विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में गृह मंत्रालय द्वारा बड़ी संख्या में पदों को भरा जा रहा है। पीएमओ के एक बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नए नियुक्तियों के लिए एक ऑनलाइन ओरियंटेशन कोर्स कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल भी लॉन्च करेंगे।

बयान में कहा गया है, "इसमें सरकारी कर्मचारियों के लिए आचार संहिता, कार्यस्थल नैतिकता और अखंडता, मानव संसाधन नीतियां और अन्य लाभ और भत्ते शामिल होंगे जो उन्हें नीतियों के अनुकूल होने और नई भूमिकाओं में आसानी से संक्रमण करने में मदद करेंगे।"

Web Title: PM Modi to distribute about 71,000 appointment letters to newly inducted recruits on November 22 under Rozgar Mela

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे