PM Modi pays tribute to Sardar Patel on his death anniversary | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार पटेल की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी
फाइल फोटो

Highlightsप्रधानमंत्री मोदी ने पिछले वर्ष गुजरात में पटेल के सम्मान में उनकी 182 मीटर ऊंची प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का अनावरण किया था।  मोदी ने ट्वीट किया, “महान सरदार पटेल को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वल्लभभाई पटेल को उनकी 69वीं पुण्यतिथि पर रविवार को श्रद्धांजलि दी और कहा कि देश उनकी उत्कृष्ट सेवाओं से हमेशा प्रेरणा लेता रहेगा। भारत के प्रथम गृह मंत्री सरदार पटेल का आज के ही दिन 1950 में मुंबई में निधन हुआ था। मोदी ने ट्वीट किया, “महान सरदार पटेल को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि। हमारे राष्ट्र के प्रति उनकी असाधारण सेवा से हम सदा प्रेरणा लेते हैं।”

सत्तारूढ़ भाजपा का मानना है कि स्वतंत्रता के बाद अगर जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को पटेल ने संभाला होता, तो वहां स्थिति बेहतर होती। प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले वर्ष गुजरात में पटेल के सम्मान में उनकी 182 मीटर ऊंची प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का अनावरण किया था। 

 

Web Title: PM Modi pays tribute to Sardar Patel on his death anniversary
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे