पीएम मोदी ने अपने भाषण में बीजेपी के साइलेंट वोटर का किया जिक्र, जानें कौन है Slient Voter

By स्वाति सिंह | Published: November 11, 2020 08:33 PM2020-11-11T20:33:07+5:302020-11-11T20:41:47+5:30

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के इस संकट काल में ये चुनाव कराना आसान नहीं था। लेकिन हमारी लोकतांत्रिक व्यवस्थाएं इतनी सशक्त हैं, पारदर्शी हैं, कि इस संकट के बीच भी उन्होंने इतना बड़ा चुनाव कराकर दुनिया को भी भारत के ताकत की पहचान करा दी है।

PM Modi on silent voters, says ‘Women are voting BJP to power for development & empowerment’ | पीएम मोदी ने अपने भाषण में बीजेपी के साइलेंट वोटर का किया जिक्र, जानें कौन है Slient Voter

संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने साइलेंट वोटर्स का भी जिक्र किया।

Highlightsबिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए ने एक बार फिर सत्ता का सफर तय कर लिया है। बुधवार शाम दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में जश्न का माहौल है।

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए ने एक बार फिर सत्ता का सफर तय कर लिया है। एक बार फिर राज्य में नीतीश कुमार की सरकार बनने वाली है। चुनाव के नतीजें आते ही एनडीए के दल जश्न में डूबे हैं। बुधवार शाम दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में जश्न का माहौल है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा जश्न में शामिल हुए। पीएम मोदी पार्टी दफ्तर में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, मैं इस महान देश की महान जनता का आभार जताता हूं। यह धन्यवाद इसलिए क्योंकि लोकतंत्र के इस पर्व को हम सभी ने बहुत उत्साह से मनाया। अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने साइलेंट वोटर्स का भी जिक्र किया। 

पीएम मोदी ने कहा-

साथियो, मैं कल से टीवी पर देख रहा हूं, अखबारों में चर्चा है- साइलेंट वोटर। अब उनकी गूंज सुनाने लगी है। बीजेपी के पास साइलेंट वोटर का एक ऐसा वर्ग है जो उसे बार-बार वोट दे रहा है, निरंतर वोट दे रहा है। ये साइलेंट वोटर हैं- देश की माताएं, बहनें, महिलाएं, देश की नारी शक्ति। ग्रामीण इलाकों से लेकर शहरी इलाकों तक महिला वोटर ही भाजपा की सबसे बड़ी साइलेंट वोट का समूह बन गया है। आखिर ऐसा क्यों है, क्योंकि ये भाजपा ही है जिसके शासन में महिलाओं को सम्मान भी मिलता है, सुरक्षा भी मिलती है। बैंक अकाउंट से लेकर बैंक लोन तक, गर्भावस्था के दौरान मुफ्त जांच से लेकर 6 महीने अवकाश तक, रसोई को धुएं से मुक्त करना हो या फिर शौचालयों का निर्माण, एक रुपये में सैनिटरी पैड की सुविधा हो या हर घर बिजली पहुंचाना हो या फिर हर घर नल पहुंचाने का अभियान हो, ये बीजेपी ही है जो भारत की महिलाओं के जीवन स्तर को सुधारने के लिए, उम्र के हर पड़ाव को देखते हुए विशेष प्रयास कर रही है। इसलिए भाजपा पर ये साइलेंट वोटर हर बार अपना स्नेह दिखाती है। इस आशीर्वाद के लिए मैं सभी महिलाओं को आदरपूर्वक नमन करता हूं।'

प्रधानमंत्री ने कहा कि 21वीं सदी के भारत के नागरिक, बार-बार अपना संदेश स्पष्ट कर रहे हैं। अब सेवा का मौका उसी को मिलेगा, जो देश के विकास के लक्ष्य के साथ ईमानदारी से काम करेगा। हर राजनीतिक दल से देश के लोगों की यही अपेक्षा है कि देश के लिए काम करो, देश के काम से मतलब रखो। 

पीएम मोदी ने कहा कि देश का विकास, राज्य का विकास, आज सबसे बड़ी कसौटी है और आने वाले समय में भी यही चुनाव का आधार रहने वाला है। जो लोग ये नहीं समझ रहे, इस बार भी उनकी जगह-जगह जमानत जब्त हो गयी है। 

पीएम मोदी ने कहा कि आज देश, भारतीय जनता पार्टी पर जो स्नेह दिखा रहा है, एनडीए पर जो स्नेह दिखा रहा है, उसकी सबसे बड़ी वजह यही है कि भाजपा ने, एनडीए ने देश के विकास को, लोगों के विकास को अपना सर्वोपरि लक्ष्य बनाया हुआ है। हम हर वो काम करेंगे जो देश को आगे ले जाए।


 

Web Title: PM Modi on silent voters, says ‘Women are voting BJP to power for development & empowerment’

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे