लाइव न्यूज़ :

पीएम मोदी ने देश के टॉप गेमर्स से की मुलाकात, कुछ गेम्स में आजमाया हाथ; जानी खेल की बारीकियां

By अंजली चौहान | Published: April 11, 2024 4:50 PM

PM Modi Meets Indian Gamers: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मॉर्टल, 8बिट ठग, मिथपैट, पायल गेमिंग और गेमरफ्लीट के साथ बातचीत की।

Open in App

PM Modi Meets Indian Gamers: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर काफी व्यस्त है। उनकी लगातार अलग-अलग राज्यों में रैलियां और जनसभाएं हो रही है। चुनावी व्यस्तता के बीच पीएम मोदी अलग अंदाज में नजर आए जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी ने देश के टॉप 7 गेमिंग एक्सपर्ट से मुलाकात की है। ई-स्पोर्ट्स हस्तियों - मॉर्टल, ठग, पायल गेमिंग, मिथपैट और गेमरफ्लीट के साथ एक बैठक में पीएम मोदी शामिल हुए। इस दौरान सभी के बीच गेम को लेकर और अन्य विषयों पर चर्चा हुई।

अनिमेष अग्रवाल, मिथिलेश पाटणकर, पायल धारे, नमन माथुर और अंशू बिष्ट ने ईस्पोर्ट्स खिलाड़ियों और गेमिंग प्रभावशाली लोगों के रूप में अपने अनुभव के बारे में बात की। बैठक के दौरान, पीएम मोदी ने गेमर्स को आश्वासन दिया कि उन्हें गेमिंग और ईस्पोर्ट्स उद्योग के विकास को बढ़ावा देने के लिए गेमिंग समुदाय से पूर्ण समर्थन और सहायता मिलेगी।

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में पीएम मोदी सातों गेमिंग एक्सपर्ट्स के साथ मजेदार बातचीत  कर रहे हैं वहीं, गेमर्स ने भी अपने विचार साझा किए। दिलचस्प बात ये है कि पीएम मोदी ने कुछ खेलों में अपना हाथ भी आजमाया और खेल की बारीकियां को भी समझा।

मोदी से मुलाकात करने वाले सात खिलाड़ियों में अनिमेष अग्रवाल, नमन माथुर, मिथिलेश पाटणकर, पायल धरे, तीर्थ मेहता, गणेश गंगाधर और अंशू बिष्ट शामिल थे।

प्रधानमंत्री ने अपनी ओर से गेमर्स से सवाल पूछे। उन्होंने पूछा कि क्या गेमर्स को गेमिंग को जुए के बराबर मानने की दुविधा का सामना करना पड़ता है। एक गेमर ने जवाब देते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि वास्तविक पैसे वाले गेम और कौशल-आधारित गेम के बीच स्पष्ट अंतर किया जाए। वीडियो में एक गेमर से यह भी पूछा गया कि क्या गेमिंग एक लत हो सकती है या नहीं।

प्रधानमंत्री ने एक गेमर से यह भी पूछा कि क्या अधिक लड़कियों को गेमिंग उद्योग का हिस्सा बनना चाहिए और क्या उन्हें इस क्षेत्र में अधिक रुचि लेनी चाहिए।

बातचीत के बाद प्रधानमंत्री अलग-अलग मंचों पर विभिन्न खेलों में हाथ आजमाते दिखे। उन्होंने वीआर-आधारित गेम, मोबाइल गेम के साथ-साथ पीसी/कंसोल गेम भी आजमाए।

इसके अलावा, वीडियो में गेमर्स में से एक ने बताया कि कैसे भारतीय पौराणिक कथाओं के इर्द-गिर्द खेलों में वृद्धि हुई है, जबकि दूसरे ने बताया कि कैसे सरकार ने उनकी रचनात्मकता को पहचानना शुरू कर दिया है।

टॅग्स :नरेंद्र मोदीवायरल वीडियोखेलभारत
Open in App

संबंधित खबरें

भारतGeeta in MP: पाकिस्तान से 2015 में भारत लौटीं गीता ने पीएम मोदी से दो चीज मांगी, जानें क्या डिमांड

ज़रा हटकेViral Video: एसी चालू करने के लिए कहने पर उबर ड्राइवर यात्री पर भड़का, पीड़ित ने शेयर की वीडियो

ज़रा हटकेWatch: बकरी चुराने के लिए लग्जरी कार का करते हैं इस्तेमाल, गाजियाबाद के चोरों का कारनामा; वीडियो देख छूट जाएगी आपकी हंसी

भारतLok Sabha Elections 2024: "अभी तो आप 'मोदीजी' नहीं बने हैं और इतना अहंकार?", अरविंद केजरीवाल ने आरोपों में घेरा अमित शाह को

ज़रा हटकेWatch: कार चालक की करतूत, सड़क पर सो रहे कुत्ते पर चढ़ाई गाड़ी; जानवर को कुचलकर आरोपी फरार

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Polls 2024: मायावती ने आरक्षण और चुनावी बॉन्ड को लेकर भाजपा-कांग्रेस पर बोला हमला, धनंजय का नहीं लिया नाम

भारत'स्वाति मालीवाल ने मुझे फोन कर अपने दर्दनाक अनुभव को विस्तार से बताया', एलजी वीके सक्सेना बोले

भारतMumbai Aircraft Flamingo: विमान की चपेट में आने के बाद 40 फ्लेमिंगो की मौत, पर्यावरण कार्यकर्ताओं ने नागर विमानन महानिदेशालय को लिखा पत्र

भारतभारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों, अटैक हेलीकॉप्टर्स और मानव रहित ड्रोन्स की पूरी लिस्ट, इनके दम पर होती है सीमा की रखवाली

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने में क्या अड़चन?, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने खोले राज