जब 'उरी' की स्टाइल में विक्की कौशल की तरह पीएम मोदी ने पूछा -How's the josh?, मिला ऐसा जवाब
By पल्लवी कुमारी | Updated: January 19, 2019 19:43 IST2019-01-19T19:43:39+5:302019-01-19T19:43:39+5:30
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई में भारतीय सिनेमा के राष्ट्रीय संग्रहालय का उद्घाटन करने के बाद कहा कि फिल्म और समाज एक दूसरे का प्रतिबिंब हैं।

प्रतीकात्मक तस्वीर
हिन्दी फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ रिलीज हो चुकी है। फिल्मों को दर्शकों द्वारा काफी पसंद भी किया जा रहा है। फिल्म के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अभिनेता विक्की कौशल की और निर्देशक आदित्य धर की तारीफ भी की है। पीएम मोदी ने आज( 19 जनवरी) में एक फिल्म इंडस्ट्री के कलाकारों को संबोधित करते हुए फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ के डॉयलाग्स को बोलते हुए नजर आए।
न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा जारी एक वीडियो में पीएम मोदी मुंबई में फिल्म इंडस्ट्री के कलाकारों को संबोधित करते हुए 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' में इस्तेमाल किए गए डायलॉग का प्रयोग करते हुए पूछा- "How's the josh?"। लोगों ने जवाब में कहा- "High Sir"। बता दें कि 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' में फिल्म के अभिनेता विक्की कौशल जवानों में जोश भरने के लिए बोला था। हालांकि ये आर्मी में ऐसा पूछने का रिवाज भी है। ऐसा तब होता है जब सेना के जवान किसी मिशन पर जा रहे होते हैं तो उनके कमांडर उनसे ऐसा बोलते हैं।
देखें पीएम मोदी का "How's the josh?" वाला वीडियो #WATCH: PM Modi asks "How's the josh?" at the inauguration of National Museum of Indian Cinema in Mumbai. The audience responds with "High Sir" pic.twitter.com/Da3y1xUiuP
— ANI (@ANI) January 19, 2019
#WATCH: PM Modi asks "How's the josh?" at the inauguration of National Museum of Indian Cinema in Mumbai. The audience responds with "High Sir" pic.twitter.com/Da3y1xUiuP
— ANI (@ANI) January 19, 2019प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई में भारतीय सिनेमा के राष्ट्रीय संग्रहालय का उद्घाटन करने के बाद कहा कि फिल्म और समाज एक दूसरे का प्रतिबिंब हैं। भारतीय फिल्मों की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा, हमारी फिल्मों में मानवीयता की भावनाओं को बेहतरीन तरीके से पेश किया जाता है। उन्होंने आगे कहा, 'बात चाहे फन पैदा करने की हो या फैन बनाने की है, हम हर जगह आगे हैं। आज युवा अगर बैटमैन का फैन है तो बाहुबली का भी फैन है। हमारे किरदारों की भी ग्लोबल अपील है। फिल्में ही भारतीयता का पूरे विश्व में प्रतिनिधित्व करती हैं। ये फिल्में दुनिया को आकर्षित करती हैं और पूरे विश्व में भारत को ब्रैंड बनाने में बहुत बड़ा रोल प्ले करती हैं।'