पवार का 79वां जन्मदिन: बधाइयों का लगा तांता, उद्धव ने बताया एमवीए का ‘मार्गदर्शक’

By भाषा | Published: December 12, 2019 01:35 PM2019-12-12T13:35:44+5:302019-12-12T13:35:44+5:30

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार को उनके 79वें जन्मदिन पर बधाई दी। ठाकरे ने पवार को महाराष्ट्र विकास आघाडी (एमवीए) का ‘‘मार्गदर्शक’’ बताया।

Pawar's 79th Birthday: Appreciation of congratulations, Uddhav told MVA's 'guide' | पवार का 79वां जन्मदिन: बधाइयों का लगा तांता, उद्धव ने बताया एमवीए का ‘मार्गदर्शक’

पवार का 79वां जन्मदिन: बधाइयों का लगा तांता, उद्धव ने बताया एमवीए का ‘मार्गदर्शक’

Highlights पवार ने यहां वाय. बी. चव्हाण सेंटर में सुबह पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने ट्विटर पर अपने पिता को जन्मदिन की बधाई दी।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार गुरुवार को 79 वर्ष के हो गए और सुबह से ही बधाइयों का तांता लगा है। पवार ने यहां वाय. बी. चव्हाण सेंटर में सुबह पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। राकांपा की लोकसभा सदस्य और पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने ट्विटर पर अपने पिता को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने लिखा, ‘‘ प्रिय बाबा, आप हमारे लिए अनंत ऊर्जा का एक स्रोत हैं। आपने हमें विचार की एक उज्ज्वल विरासत दी है और उसका नेतृत्व करने की ताकत भी दी है ... पिता, आपको जन्मदिन की बहुत सारी शुभकामनाएं। दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना करती हूं।’’

राकांपा के प्रमुख प्रवक्ता नवाब मलिक ने भी उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया, ‘‘ महाराष्ट्र की विकास आघाडी सरकार के शिल्पकार, राकांपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय श्री शरदचन्द्र पवार साहेब को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।’’ मराठा दिग्गज का जन्म 12 दिसम्बर को पुणे जिले के बारामती में हुआ था। महाराष्ट्र में हाल ही में गठित हुई शिवसेना-कांग्रेस-राकांपा गठबंधन की सरकार को श्रेय पूरी तरह उन्हें ही जाता है। पार्टी ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वह बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों को देने के लिए 80 लाख रुपये को चेक पवार को देगी।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार को उनके 79वें जन्मदिन पर बधाई दी। ठाकरे ने पवार को महाराष्ट्र विकास आघाडी (एमवीए) का ‘‘मार्गदर्शक’’ बताया। शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस ने पिछले महीने राज्य में सरकार गठन के लिए एमवीए गठबंधन बनाया था। मुख्यमंत्री ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर एक संदेश पोस्ट कर पवार को शुभकामनाएं दीं और उनकी लंबी उम्र तथा स्वस्थ जीवन की कामना की। उन्होंने दिवंगत भाजपा नेता गोपीनाथ मुंडे को भी श्रद्धांजलि दी जिनकी जयंती बृहस्पतिवार को मनाई जा रही है।

मुख्यमंत्री ने मुंडे को ‘‘जनता का नेता और मराठवाड़ा का बेटा’’ बताया। नयी दिल्ली में जून 2014 में एक कार दुर्घटना में मुंडे की मौत हो गई थी। दिवंगत भाजपा नेता की बेटी पंकजा मुंडे पूर्ववर्ती देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली राज्य सरकार में मंत्री थीं लेकिन 21 अक्टूबर के विधानसभा चुनाव में वह परली सीट से अपने चचेरे भाई तथा राकांपा के नेता धनंजय मुंडे से हार गईं।

Web Title: Pawar's 79th Birthday: Appreciation of congratulations, Uddhav told MVA's 'guide'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे