दिल्ली: कानून मंत्रालय का एक अधिकारी कोरोना वायरस पॉजिटिव, लुटियन जोन स्थित शास्त्री भवन सील

By भाषा | Published: May 5, 2020 12:10 PM2020-05-05T12:10:19+5:302020-05-05T12:20:30+5:30

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के करीब 4900 मामले सामने आए हैं जबकि कोविड 19 की वजह से अब तक 64 लोगों ने दम तोड़ा है

Part of Shastri Bhavan floor sealed after law ministry official tests COVID-19 positive | दिल्ली: कानून मंत्रालय का एक अधिकारी कोरोना वायरस पॉजिटिव, लुटियन जोन स्थित शास्त्री भवन सील

लोकमत फाइल फोटो

Highlightsइससे पहले पिछले महीने नीति आयोग का दफ्तर सील किया गया था. राजीव गांधी भवन में भी कोरोना केस मिलने के बाद बंद कर दिया गया था। कोरोना वायरस से संक्रमित अधिकारी के संपर्क में आए लोगों को स्वयं से पृथक रहने के लिए कहा गया है

कानून मंत्रालय के एक अधिकारी के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद, शास्त्री भवन की एक मंजिल को आंशिक रूप से सील कर दिया गया है। इस सरकारी इमारत में कई मंत्रालयों के दफ्तर हैं। यह लुटियन जोन में स्थित दूसरी सरकारी इमारत है जिसके एक हिस्से को सील किया गया है। पिछले महीने नीति आयोग की इमारत को सील किया गया था। अधिकारियों के मुताबिक, कानून मंत्रालय का एक अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है। इस मंत्रालय का दफ्तर शास्त्री भवन के चौथे माले पर है।

उन्होंने बताया कि प्रोटोकॉल के मुताबिक, उनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि शास्त्री भवन में चौथी मंजिल के 'ए' विंग को सील कर दिया गया है और उसे संक्रमण मुक्त किया जा रहा है। कई द्वार और लिफ्ट भी बुधवार तक बंद रहेंगी।

नीति आयोग से पहले राजीव गांधी भवन में कोरोना वायरस संक्रमण के दो मामले मिलने के बाद इमारत को संक्रमण मुक्त करने के लिए सील किया गया था। इस इमारत में नागर विमानन मंत्रालय का दफ्तर है। इसी तरह के अन्य मामलों में, हाल में सीआरपीएफ का मुख्यालय और बीएसएफ के मुख्यालय का एक हिस्सा सील किया गया है। ये इमारतें राष्ट्रीय राजधानी के सीजीओ कॉम्प्लेक्स में हैं। 

देश में कोरोना वायरस ने 1,568 लोगों की जान ली, मामले बढ़कर 46,433  हुए

देश में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 1,568 हो गई और संक्रमित मामलों की तादाद 46,433 पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि संक्रमण से 12,726 मरीज ठीक हो गए हैं और एक रोगी देश से बाहर जा चुका है। वहीं कोविड-19 से संक्रमित 32,138 मरीजों का अब भी इलाज चल रहा है। कुल मामलों में 111 विदेश नागरिक शामिल हैं।

देश में कोविड-19 से हुई 1,568 मौतों में से सबसे ज्यादा 583 लोगों की जान महाराष्ट्र में गई है। इसके बाद गुजरात में 319, मध्य प्रदेश में 165, पश्चिम बंगाल में 133, राजस्थान में 77, दिल्ली में 64, उत्तर प्रदेश में 50 और आंध्र प्रदेश में 36 मरीजों ने दम तोड़ा है। तमिलनाडु में मृतकों का आंकड़ा 31 तक पहुंच गया है, जबकि तेलंगाना में 29 लोगों की संक्रमण ने जान ली है।

कर्नाटक में कोविड-19 के कारण मरने वालों की संख्या 27 हो गई है। पंजाब में कोरोना वायरस से हुई मौतों की संख्या 23 है, जम्मू कश्मीर में आठ और हरियाणा में छह मरीजों की जान इस विषाणु ने ली है। केरल और बिहार में चार-चार रोगियों की मौत हुई है। मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, झारखंड में तीन लोगों की मौत हुई। मेघालय, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा और असम में एक-एक मरीज की मौत हुई है।

Web Title: Part of Shastri Bhavan floor sealed after law ministry official tests COVID-19 positive

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे