पप्पू यादव ने मोरबी हादसे पर भाजपा को घेरते हुए कहा, "गुजरात के लोग 27 साल से भ्रष्ट भाजपा को वोट देकर ऐसे हादसों के लिए दोषी हैं"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 1, 2022 03:21 PM2022-11-01T15:21:58+5:302022-11-01T15:26:15+5:30

मोरबी हादसे को पप्पू यादव ने "एक्ट ऑफ गॉड' या 'एक्ट ऑफ फ्रॉड" के विवाद से उपर उठाते हुए एक नई बहस की ओर मोड़ दी है। उन्होंने इस हादसे के लिए भाजपा के बीते 27 साल के शासनकाल को कटघरे में खड़ा करते हुए गुजरात की जनता को जिम्मेदार बताया है।

Pappu Yadav slams BJP over Morbi accident and said, "People of Gujarat are guilty of such accidents by voting for corrupt BJP for 27 years" | पप्पू यादव ने मोरबी हादसे पर भाजपा को घेरते हुए कहा, "गुजरात के लोग 27 साल से भ्रष्ट भाजपा को वोट देकर ऐसे हादसों के लिए दोषी हैं"

फाइल फोटो

Highlightsपप्पू यादव ने मोरबी हादसे के लिए गुजरात की जनता को जिम्मेदार बतायागुजरात की जनता 27 साल से भ्रष्ट भाजपा को वोट देकर ऐसे हादसों को आमंत्रण देने की दोषी हैइससे पहले पप्पू यादव ने पीएम के कथन के हवाले से "एक्ट ऑफ फ्रॉड" का भी तंज किया था

पटना:गुजरात के मोरबी हादसे को लेकर विपक्षी दलों द्वारा केंद्र और राज्य में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाने का सिलसिला लगातार जारी है। आरोपों के क्रम में बिहार के क्षेत्रीय दल जन अधिकार पार्टी के प्रमुख और लोकसभा के पूर्व सांसद पप्पू यादव लगातार दूसरे दिन भी भाजपा के प्रति आक्रामक रूख बनाये हुए हैं।  

पप्पू यादव ने घटना को "एक्ट ऑफ गॉड' या 'एक्ट ऑफ फ्रॉड" के विवाद से उपर उठाते हुए एक नई बहस छेड़ ही है। उन्होंने भाजपा के बीते 27 साल के शासनकाल को कटघरे में खड़ा करते हुए काफी तीखा व्यंग्य किया और मोरबी हादसे के लिए गुजरात की जनता को जिम्मेदार बताया है।

बीते दो दिनों से मोरबी हादसे को लेकर ट्विटर पर भाजपा के खिलाफ जंग छेड़े हुए पप्पू यादव ने एस समाचार चैनेल के पत्रकार का हवाला देते हुए ट्वीट किया और कहा, "एक चैनल के स्टार एंकर के अनुसार लोग ही गुजरात पुल हादसे के दोषी हैं। सही कहा गुजरात के लोग ही इस हादसे के ज़िम्मेदार हैं! 6 बार और 27 साल से भ्रष्ट भाजपा को वोट देकर ऐसे हादसों को आमंत्रण देने के दोषी तो हैं!"

इतना ही नहीं पप्पू यादव ने मोरबी हादसे में घायलों को देखने के लिए अस्पताल का दौरा करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए मोरबी अस्पताल के रंग-रोगन और सफाई की तस्वीर ट्वीट करते हुए कहा, "गुजरात के मोरबी का सरकारी अस्पताल! यहां 150 से अधिक लोगों की लाश पड़ी है,सैकड़ों घायल हैं! जहां जहांपनाह मोदी जी इनके साथ फ़ोटो खिंचवाने आने वाले हैं तो रंगाई-पोताई टाइल्स लगाए जा रहे हैं!घायलों का इलाज हो या न हो, साहब की तस्वीर मस्त आनी चाहिए!इसके लिए युद्धस्तर पर तैयारी जारी!"

मालूम हो कि बीते सोमवार को भी पप्पू यादव ने मोरबी हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरते हुए उन्हें साल 2016 में बंगाल के विवेकानंद रोड फ्लाईओवर हादसे के वक्त दिये गये दिये उनके भाषण के लिए कटघरे में खड़ा किया था।

जाप प्रमुख ने ट्वीट करते हुए कहा था, गुजरात में पुल गिरने से 150 से अधिक लोग मारे गये! बक़ौल प्रधानमंत्री पुल गिरना एक्ट ऑफ़ गॉड नहीं एक्ट ऑफ़ फ़्रॉड है! प्रधानमंत्री मोदी बताएं गुजरात के लोगों के साथ यह एक्ट ऑफ़ फ़्रॉड किसने किया? क्या उनकी ट्रबल इंजन सरकार ने यह नरसंहार किया है?"

दरअसल सारा विपक्ष पीएम मोदी के उस बयान पर इसलिए टूट पड़ा है क्योंकि साल 2016 में बंगाल चुनाव से कुछ समय पहले प्रधानमंत्री ने एक जनसभा में 31 मार्च 2016 को कोलकाता के विवेकानंद रोड फ्लाईओवर हादसे पर ममता बनर्जी सरकार को कटघरे में खड़ा किया था। उस हादसे में भी 27 लोगों की मौत हुई थी।

पीएम मोदी ने बंगाल की बनर्जी सरकार पर तीखा कटाक्ष करते हुए जनसभा में कहा था, 'ये कहते हैं- ये तो एक्ट ऑफ़ गॉड है। दीदी, ये एक्ट ऑफ़ गॉड नहीं, ये तो एक्ट ऑफ़ फ्रॉड है, फ्रॉड। ये एक्ट ऑफ़ फ्रॉड का परिणाम है। ...क्योंकि चुनाव के दिनों में गिरा ताकि पता चले कि आपने कैसी सरकार चलाई है। इसलिए भगवान ने लोगों को संदेश दिया है कि आज ये पुल टूटा है, कल पूरे बंगाल को ख़त्म कर देगी। इसको बचाओ, ये भगवान ने संदेश भेजा है।"

Web Title: Pappu Yadav slams BJP over Morbi accident and said, "People of Gujarat are guilty of such accidents by voting for corrupt BJP for 27 years"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे