लाइव न्यूज़ :

"पाजी... मुझे कांग्रेस में ले लो या 'आप' इधर आ जाओ, मैं आपका डिप्टी बनने को तैयार हूं", सिद्धू का दावा मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उनसे कहा था

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 08, 2024 9:41 AM

क्रिकेट की तरह सियासत के भी हरफनमौला खिलाड़ी नवजोज सिद्धू का कहना है कि एक बार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उनसे संपर्क करके कांग्रेस में शामिल होने की इच्छा जताई थी।

Open in App
ठळक मुद्देसिद्धू ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उनसे मिलकर कहा था कि वो कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैंमान ने कहा था कि पाजी, मुझे कांग्रेस में शामिल करा दें मैं आपका डिप्टी बनने के लिए तैयार हूंसिद्धी ने कहा कि अगर वो 'आप' में शामिल हो जाते तब भी भगवंत मान उनके डिप्टी बनने को तैयार थे

चंडीगढ़:पंजाबकांग्रेस के वरिष्ठ नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने मौजूदा राज्य सरकार के मुखिया और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता भगवंत मान को लेकर बेहद सनसनीखेज दावा किया है।

क्रिकेट की तरह सियासत के भी हरफनमौला खिलाड़ी नवजोज सिंह सिद्धू का कहना है कि एक बार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उनसे संपर्क करके कांग्रेस में शामिल होने की इच्छा जताई थी।

समाचार वेबसाइट हिुंदुस्तान टाइम्स के अनुसार कांग्रेस नेता सिद्धू ने यह दावा अपने राजनीतिक भविष्य और भारतीय जनता पार्टी में उनके शामिल होने की कथित अटकलों के बीच आया है।

एक मीडिया कंपनी को इंटरव्यू देते हुए सिद्धू से जब उन अफवाहों के बारे में पूछा गया कि क्या वह अब भी भाजपा में लौट सकते हैं या भाजपा ने वापसी के लिए उनसे संपर्क किया है।

सिद्धू ने कहा, "मैं आपको एक बात दावे से बता सकता हूं कि किसने मुझसे संपर्क किया था। तो सुनिये मेरे पास भगवंत मान साहब आए थे। अगर वह बताएंगे तो मैं उन्हें वह जगह भी बताऊंगा जहां वो मुझसे मिले थे।''

उन्होंने आगे कहा, "वो भगवंत मान थे, जिन्होंने मुझसे मिलकर कहा था कि पाजी, अगर आप मुझे कांग्रेस में शामिल करा दें तो मैं आपका डिप्टी बनने के लिए तैयार हूं। इतना ही नहीं मान साहब ने मुझसे यह भी कहा था कि अगर मैं आप आम आदमी पार्टी को ज्वाइन करता हूं तो भी वो मेरे डिप्टी बनने के लिए तैयार हैं।"

इस दावे के साथ सिद्धू ने कांग्रेस के मौजूदा नेतृत्व, विशेषकर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के प्रति अपनी वफादारी पर जोर देते हुए कहा कि उन्होंने सीएम मान के साथ हुई कथित बातचीत के दौरान कांग्रेस के प्रति अपनी प्रतिबद्धता स्पष्ट कर दी थी।

इसके साथ ही सिद्धू ने यह भी कहा कि उन्होंने मान से कहा कि अगर वह चाहें तो कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं और इसके लिए उन्हें दिल्ली में पार्टी नेतृत्व से बात करनी चाहिए। हालाँकि, पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख सिद्धू ने स्पष्ट किया कि उनके और मान के बीच बातचीत इस बिंदु से आगे नहीं बढ़ी।

वहीं कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के दावों पर अभी तक मुख्यमंत्री भगवंत मान की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

मालूम हो कि 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन होने के बावजूद नवजोत सिंह सिंधु पंजाब के मुख्यमंत्री पर लगातार प्रहार कर रहे हैं। सिद्धू ने कहा कि उनका एकमात्र उद्देश्य पंजाब के लोगों की सेवा करना है।

उन्होंने पंजाब पर बढ़ते कर्ज को लेकर मान के नेतृत्व वाली आप सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ''वे विमान और लक्जरी वाहनों में चलते हैं लेकिन कर्ज पंजाबियों को चुकाना पड़ता है।''

टॅग्स :नवजोत सिंह सिद्धूभगवंत मानआम आदमी पार्टीAam Aadmi Partyकांग्रेसपंजाब
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: "कांग्रेस से भले ही केएल शर्मा मैदान में हैं, लेकिन मेरी लड़ाई प्रियंका गांधी से है", स्मृति ईरानी ने अमेठी मुकाबले को लेकर कहा

भारतब्लॉग: मोदी और राहुल की प्रचार शैली एकदम विपरीत

भारतअखिलेश यादव संग आज साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे अरविंद केजरीवाल, रिहा होने के बाद होगी पहली यूपी यात्रा

भारतLok Sabha Elections 2024: "मोदीजी की नजर सिर्फ सत्ता पर रहती है, जिसे कभी सोनिया गांधी ने ठुकरा दिया था", मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री पर किया भारी तंज

भारतCongress leader Alamgir Alam: झारखंड के मंत्री और कांग्रेस नेता आलमगीर आलम अरेस्ट, ईडी ने 37 करोड़ किए थे जब्त

भारत अधिक खबरें

भारतब्लॉग: चुनावी राजनीति से क्यों गायब है पर्यावरण का मुद्दा ?

भारतब्लॉग: अर्थव्यवस्था का सहारा बने प्रवासी भारतीय

भारतपीएम मोदी पर खड़गे का पलटवार, कहा- "कांग्रेस आरक्षण और संविधान के लिए लड़ रही है"

भारतब्लॉग: मानव सेवा की विरासत को समृद्ध कर गए शहीद काले

भारतनहीं रहीं जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल की पत्नी अनीता गोयल, कैंसर से हुआ निधन