मध्य प्रदेश में भारी वर्षा को लेकर 15 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

By भाषा | Published: July 29, 2021 07:24 PM2021-07-29T19:24:42+5:302021-07-29T19:24:42+5:30

Orange alert issued in 15 districts due to heavy rains in Madhya Pradesh | मध्य प्रदेश में भारी वर्षा को लेकर 15 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

मध्य प्रदेश में भारी वर्षा को लेकर 15 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

भोपाल, 29 जुलाई भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले 24 घंटे में मध्य प्रदेश के 15 जिलों में भारी वर्षा होने और आकाशीय बिजली गिरने की आशंका व्यक्त करते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

आईएमडी भोपाल कार्यालय के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पी के साहा ने बृहस्पतिवार को ‘भाषा’ को बताया कि मध्य प्रदेश के श्योपुर, मुरैना, भिण्ड, टीकमगढ़, छतरपुर, सागर, दतिया, शिवपुरी, अनूपपुर, डिंडोरी, नीमच, मंदसौर, रतलाम, बालाघाट एवं मंडला जिलों में आगामी 24 घंटों में कहीं-कहीं पर भारी वर्षा और गरज के साथ बिजली चमकने एवं गिरने की संभावना का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

उन्होंने कहा कि अलर्ट बृहस्पतिवार सुबह से लेकर शुक्रवार सुबह तक के लिए है। साहा ने बताया कि इस दौरान इन 15 जिलों में 64.5 मिलीमीटर से 115.5 मिलीमीटर तक बारिश हो सकती है।

साहा ने कहा कि इसके अलावा, प्रदेश के जबलपुर, शहडोल, सागर एवं रीवा संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों और भोपाल, होशंगाबाद, उज्जैन, इंदौर, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के अनेक स्थानों पर वर्षा या गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना है।

साहा ने बताया कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश के गोहद में सबसे अधिक 14 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई, जबकि लालबर्रा में नौ सेंटीमीटर, गोरमा एवं मुरैना में आठ-आठ सेंटीमीटर, भिण्ड में सात सेंटीमीटर, अजयगढ़, पोरसा एवं मऊ में छह-छह सेंटीमीटर और अटेर एवं खजुराहो में पांच-पांच सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Orange alert issued in 15 districts due to heavy rains in Madhya Pradesh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे