यूपी में भी गरमाया, फिल्म 'आदिपुरुष' का विरोध, अखिलेश और स्वामी प्रसाद मौर्य ने भाजपा पर बोला हमला

By राजेंद्र कुमार | Published: June 19, 2023 05:58 PM2023-06-19T17:58:20+5:302023-06-19T18:01:23+5:30

अखिलेश यादव और सपा महासचिव स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने भी फिल्म के डायलॉग लिखने वाले मनोज मुंतशिर के बहाने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला बोला। अखिलेश यादव ने फिल्म का नाम लिए सेंसर बोर्ड पर निशाना साधा। 

Opposition to the film 'Adipurush' also heated up in UP, Akhilesh and Swami Prasad Maurya attacked the BJP | यूपी में भी गरमाया, फिल्म 'आदिपुरुष' का विरोध, अखिलेश और स्वामी प्रसाद मौर्य ने भाजपा पर बोला हमला

यूपी में भी गरमाया, फिल्म 'आदिपुरुष' का विरोध, अखिलेश और स्वामी प्रसाद मौर्य ने भाजपा पर बोला हमला

Highlightsअखिलेश यादव ने कहा एजेंडेवाली मनमानी फिल्में बनाकर लोगों की आस्था से खिलवाड़ कर रहे हैंस्‍वामी प्रसाद मौर्य ने कहा क‍ि फिल्‍म की भाषा गुंडे मवाली और टपोरी के स्‍तर की हैसपा नेता ने कहा- भाजपाई और धर्म के ठेकेदार अब अपने ही आराध्य का मजाक उड़ा रहे हैं

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भी फिल्म 'आदिपुरुष' का विरोध तेज होने लगा है। सोमवार को राजधानी लखनऊ में 'आदिपुरुष' फिल्म के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक के किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया। कुछ ऐसा ही विरोध प्रदर्शन वाराणसी बलरामपुर और अयोध्या जिले में भी हुआ। नाराज लोगों ने फिल्म 'आदिपुरुष' के पोस्टर जलाए और ओम राउत तथा मनोज मुंतशिर पर मुकदमा दर्ज कराने तथा योगी सरकार से सूबे में फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग की। 

वहीं समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव और सपा महासचिव स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने भी फिल्म के डायलॉग लिखने वाले मनोज मुंतशिर के बहाने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला बोला। अखिलेश यादव ने फिल्म का नाम लिए सेंसर बोर्ड पर निशाना साधा। 

अखिलेश ने ट्वीट कर कहा कि जो राजनीतिक आकाओं के पैसों से, एजेंडेवाली मनमानी फिल्में बनाकर लोगों की आस्था से खिलवाड़ कर रहे हैं, उनकी फिल्मों को सेंसर बोर्ड  का प्रमाणपत्र देने से पहले, उनके ‘राजनीतिक-चरित्र’ का प्रमाण पत्र देखना चाहिए। क्या सेंसर बोर्ड धृतराष्ट्र बन गया है? 

अखिलेश यादव के इस ट्वीट पर सोशल मीडिया पर लोग सवाल जवाब कर रहे हैं। इसी विवाद में सपा के महासचिव स्‍वामी प्रसाद मौर्य भी कूद पड़े हैं। उन्होने एक निजी चैनल से बात करते हुए 'आदिपुरुष' फिल्म के डायलॉग लिखने वाले मनोज मुंतशिर पर हमला बोला है। स्‍वामी प्रसाद मौर्य का कहना है कि अगर यही फ‍िल्‍म किसी नीची जात‍ि के व्‍यक्‍त‍ि ने बनाई होती तो अब तक उनके सिर काटने का फरमान जारी हो जाता। पिक्‍चर बनाने वाले और डायलॉग लिखने वाले ऊंची जाति के हैं, इसलिए भाजपा के नेता इस फिल्‍म का विरोध नहीं कर रहे हैं।

स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने कहा क‍ि फिल्‍म की भाषा अमर्यादित है, अभद्र है। फिल्‍म की भाषा गुंडे मवाली और टपोरी के स्‍तर की है। रामायण में भगवान राम को भगवान का दर्जा दिया गया है जबकि इस फिल्‍म में भगवान राम को आदिपुरुष कहा गया है। इस फिल्म को लेकर स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपाई और धर्म के ठेकेदार अब अपने ही आराध्य का मजाक उड़ा रहे हैं। भगवान राम के नाम पर अब इस तरह की फिल्म बन रही हैं तो भाजपाई और धर्म के ठेकेदार चुप हैं।

भाजपा के नेताओं ने चुप्पी साधी

सपा के दो प्रमुख नेताओं के इस फिल्म के खिलाफ आए बयान और सूबे के कई जिलों में इस फिल्म के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के बाद भी सूबे की सरकार का कोई भी मंत्री ने इस फिल्म को लेकर मीडिया में बयान नहीं दे रहा है। यह सवाल पूछे जाने पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेन्द्र सिंह से लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौन धारण कर लेते हैं।

पार्टी के इन दो सीनियर नेताओं को इस मामले में बोलने से बचते हुए देखकर सूबे के दोनों ही डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य भी इस फिल्म के बाबत पूछे गए सवाल का जवाब नहीं दे रहे हैं।

Web Title: Opposition to the film 'Adipurush' also heated up in UP, Akhilesh and Swami Prasad Maurya attacked the BJP

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे