one Week Lockdown In Maharashtra Amravati From Tomorrow Amid Covid Spike | Maharashtra Corona Update: महाराष्ट्र में फिर तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस, अमरावती में लगा एक हफ्ते का लॉकडाउन
(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsकोरोना के नए मामले सामने आने के बाद कई इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया था।रविवार को राज्य की महिला और बाल विकास मंत्री यशोमती ठाकुर ने लॉकडाउन का ऐलान किया।मुंबई में कोरोना फैलने से लोगों के मन में एक बार फिर डर का माहौल है।

Maharashtra Corona Update: महाराष्ट्र  से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। राज्य की महिला और बाल विकास मंत्री यशोमती ठाकुर ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया है। महाराष्ट्र के विदर्भ रीजन के अमरावती में पूरे एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन जारी कर दिया गया है। यह लॉकडाउन सोमवार शाम 8 बजे से अमरावती से लागू कर दिया जाएगा। 

मास्क और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन नहीं करना पड़ा महंगा

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य विशेषज्ञों एवं सरकारी अधिकारियों ने इसके लिये उन लोगों को जिम्मेदार बताया है जो न तो मास्क पहनते हैं और न ही सामाजिक दूरी से मेल जोल के नियमों का पालन करते हैं । प्रदेश के ग्रामीण इलाकों एवं मुंबई के गैर झुग्गी इलाकों में संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच ताजा लॉकडाउन लागू करने की चर्चा शुरू हो चुकी थी। 

कुछ दिन पहले ही खुले थे शैक्षिक संस्थान एवं धार्मिक स्थान

इससे कुछ ही दिन पहले सार्वजनिक परिवहन प्रणाली, शैक्षिक संस्थान एवं धार्मिक स्थान खुले थे। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले महाराष्ट्र में शनिवार को लगातार पांचवे दिन बढ़े हैं । प्रदेश में शनिवार को 6281 नये मामले सामने आये जो पिछले 85 दिन में सबसे अधिक है । इसके बाद प्रदेश में संक्रमित मामलों की कुल संख्या बढ़ कर 2093913 हो गयी है। 

लगातार बढ़ रही है महाराष्ट्र में मरने वालों की संख्या

महाराष्ट्र में मरने वालों की कुल संख्या अब 51753 पर पहुंच गयी है । प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण के कारण मृत्यु दर 2.47 प्रतिशत है जो राष्ट्रीय आंकड़े 1.42 फीसदी से कहीं अधिक है। पिछले साल अप्रैल में गठित कोरोना वायरस कार्य बल के प्रमुख डा संजय ओक कहते हैं कि प्रदेश में बढ़ते आंकड़ों को महामारी का ‘‘दूसरा दौर’’ नहीं कहा जा सकता है।

Web Title: one Week Lockdown In Maharashtra Amravati From Tomorrow Amid Covid Spike

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे