ईद के मौके पर ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर कसा तंज, कहा- फूट डालो राज करो की नीति अच्छी नहीं

By मनाली रस्तोगी | Published: May 3, 2022 11:56 AM2022-05-03T11:56:42+5:302022-05-03T11:58:16+5:30

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि देश में स्थिति सही नहीं है। फूट डालो और राज करो की नीति और देश में चल रही अलगाव की राजनीति सही नहीं है। भयभीत न हों और लड़ाई जारी रखें।

On Eid Mamata Banerjee slams BJP says policy of divide and rule not good | ईद के मौके पर ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर कसा तंज, कहा- फूट डालो राज करो की नीति अच्छी नहीं

ईद के मौके पर ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर कसा तंज, कहा- फूट डालो राज करो की नीति अच्छी नहीं

Highlightsबनर्जी ने एकत्रित लोगों से भयभीत ना होने और बेहतर भविष्य के लिए एकजुट होने का आग्रह किया।  भाजपा की आलोचक और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को एकसाथ लाने की कोशिश कर रही हैं।

कोलकाता:पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को ईद पर एक कार्यक्रम में केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बंगाल सांप्रदायिक भाईचारे के मामले में देश के लिए एक मिसाल कायम करता है। बंगाल में दिखाई जा रही एकता देश में कोई और जगह ऐसी मिसाल कायम नहीं कर रही है। इसलिए वे ईर्ष्यालु हैं। और इसलिए वे हमें गाली देते हैं। इस दौरान सीएम बनर्जी के साथ उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी ने भी मंच साझा किया। 

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि देश में स्थिति सही नहीं है। फूट डालो और राज करो की नीति और देश में चल रही अलगाव की राजनीति सही नहीं है। भयभीत न हों और लड़ाई जारी रखें। इसके साथ ही बनर्जी को "ईश्वर अल्लाह तेरो नाम सबको सन्मति दे भगवान" पंक्ति कहते हुए भी सुना गया। वहीं, बारिश के पानी से भीगी रेड रोड पर ईद-उल-फ़ित्र की नमाज में शामिल हुई बनर्जी ने वहां एकत्रित लोगों से भयभीत ना होने और बेहतर भविष्य के लिए एकजुट होने का आग्रह किया।  

रेड रोड पर ईद की नमाज के लिए एकत्र हुए लगभग 14,000 लोगों को संबोधित कर रहीं बनर्जी ने उन्हें आश्वासन दिया कि "न तो मैं, न ही मेरी पार्टी और न ही मेरी सरकार ऐसा कुछ भी करेगी जिससे आप दुखी हों।" बताते चलें कि पिछले महीने बंगाल उन राज्यों में शामिल था जहां रामनवमी जयंती के जुलूस के दौरान हिंसा हुई थी। मालूम हो, भाजपा की आलोचक और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को एकसाथ लाने की कोशिश कर रही हैं।

Web Title: On Eid Mamata Banerjee slams BJP says policy of divide and rule not good

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे