ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक सोमवार को अपनी कैबिनेट में करेंगे फेरबदल

By रुस्तम राणा | Published: May 21, 2023 04:11 PM2023-05-21T16:11:52+5:302023-05-21T16:11:52+5:30

22 मई को भुवनेश्वर में लोक सेवा भवन का कन्वेंशन सेंटर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार हाल ही में नियुक्त मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह की मेजबानी करेगा। कार्यक्रम सुबह 9.30 बजे शुरू होना है।

Odisha CM Naveen Patnaik To Reshuffle Council Of Ministers Tomorrow | ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक सोमवार को अपनी कैबिनेट में करेंगे फेरबदल

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक सोमवार को अपनी कैबिनेट में करेंगे फेरबदल

Highlightsसीएम पटनायक अपने इसी कार्यकाल के दौरान दूसरी बार अपने मंत्रिमंडल का पुनर्गठन करेंगेपिछले साल जून में पटनायक ने अपने मंत्रिमंडल का पुनर्गठन किया था

भुवनेश्वर: ओडिशा विधानसभा के अध्यक्ष और दो मंत्रियों के पद छोड़ने के बाद ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक सोमवार को अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करने की तैयारी कर रहे हैं।  एएनआई ने रविवार को इसकी जानकारी दी है। 

न्यूज एजेंसी के अनुसार, 22 मई को भुवनेश्वर में लोक सेवा भवन का कन्वेंशन सेंटर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार हाल ही में नियुक्त मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह की मेजबानी करेगा। कार्यक्रम सुबह 9.30 बजे शुरू होना है।

पटनायक राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में अपने पांचवें कार्यकाल के दौरान दूसरी बार अपने मंत्रिमंडल का पुनर्गठन करने की तैयारी कर रहे हैं। जैसा कि नए मंत्री अपनी शपथ लेने की तैयारी कर रहे हैं, राज्यपाल गणेशी लाल, नामित प्रशासक, वर्तमान में अपने गृहनगर, हरियाणा का दौरा कर रहे हैं, और उनके सोमवार को लौटने की उम्मीद है। 

वहीं समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि सूत्र बताते हैं कि उन्हें रविवार को वापस आने के लिए कहा गया है। आपको बता दें कि स्कूल और जन शिक्षा मंत्री समीर रंजन दाश और श्रम मंत्री श्रीकांत साहू ने पिछले सप्ताह अपना इस्तीफा दे दिया। जनवरी में नाबा किशोर दास के मारे जाने के बाद, उनकी जगह स्वास्थ्य मंत्री के रूप में किसी को नियुक्त नहीं किया गया है।

पिछले हफ्ते, स्पीकर बिक्रम केशरी अरुखा ने भी दो अन्य मंत्रियों के साथ अपना इस्तीफा दे दिया था। पीटीआई ने बताया कि संसदीय कार्य विभाग सोमवार को होने वाले आगामी शपथ ग्रहण समारोह के लिए सक्रिय रूप से तैयारी कर रहा है।

पिछले साल जून में पटनायक ने अपने मंत्रिमंडल का पुनर्गठन किया था। वर्तमान में, ओडिशा मंत्रिपरिषद में 22 मंत्रियों के बजाय केवल 19 मंत्री हैं, जिनमें मुख्यमंत्री भी शामिल हैं। स्पीकर की भूमिका के लिए संभावित उम्मीदवारों में प्रफुल्ल सामल, देबी प्रसाद मिश्रा, अमर प्रसाद सतपथी और बद्री नारायण पात्र वर्तमान में सबसे आगे हैं।

Web Title: Odisha CM Naveen Patnaik To Reshuffle Council Of Ministers Tomorrow

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे