राहुल गांधी का नाम लेकर मुश्किल में सिद्धू, छिन सकती है सकती है मंत्री की कुर्सी

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: December 3, 2018 09:56 AM2018-12-03T09:56:53+5:302018-12-03T09:56:53+5:30

माना जा रहा कि सिद्धू और उनकी पत्नी की इस अनुशासनहीनता की शिकायत कैप्टन अमरिंदर सिंह राहुल गांधी से कर सकते हैं. पंजाब में कैबिनेट फेरबदल होने वाला है.

Nsvjot Singh Sidhu may be in trouble with Rahul Gandhi's name | राहुल गांधी का नाम लेकर मुश्किल में सिद्धू, छिन सकती है सकती है मंत्री की कुर्सी

फाइल फोटो

कांग्रेस नेता और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर के एक वीडियो ने विवाद बढ़ा दिया है. वीडियो में सिद्धू की पत्नी कहती दिखीं कि सिद्धू मुख्यमंत्री अमरिंदर के नहीं, राहुल के सिपाही हैं. अपने पति सिद्धू के सुर में सुर मिलाते हुए नवजौत कौर सिद्धू ने यह भी कहा कि उनके पति कांग्रेस की नई पीढ़ी के नेताओं से वास्ता रखते हैं, जो सिर्फ और सिर्फ राहुल गांधी का कहा मानते हैं.

माना जा रहा कि सिद्धू और उनकी पत्नी की इस अनुशासनहीनता की शिकायत कैप्टन अमरिंदर सिंह, राहुल गांधी से कर सकते हैं. पंजाब में कैबिनेट फेरबदल होने वाला है.

हालांकि बाद में सिद्धू की पत्नी ने सफाई दी और कहा कि कैप्टन साहब का आदर सबसे ऊपर है. सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने कहा, नवजोतजी हमेशा कहते रहे हैं कि वे कैप्टन साहब को अपने पिता की तरह मानते हैं. उनका पूरा बयान सुना जाना चाहिए न कि उसके कुछ अंश सुनकर ऐसी बातें की जानी चाहिए.

दूसरी ओर, कैप्टन वाले बयान पर सिद्धू बुरी तरह घिर गए हैं. सिद्धू को कैबिनेट में रखना है या नहीं, मुख्यमंत्री रविवार को इस पर फैसला कर सकते हैं. सिद्धू के खिलाफ मंत्रियों में आक्रोश तकरीबन 10 मंत्री सिद्धू के खिलाफ उतर गए हैं और उनका इस्तीफा मांग रहे हैं.

राज्य सरकार में मंत्री राजिंदर बाजवा ने कहा, ''यह साफ है कि पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह ही हमारे नेता हैं. अगर सिद्धू इसे मंजूर नहीं करते हैं या उन्हें लगता है कि उनका कद कैप्टन से बड़ा है तो उन्हें कैबिनेट से इस्तीफा देना चाहिए.'' पंजाब के एक और कैबिनेट मंत्री सुखबिंदर सिंह सरकारिया ने कहा,'' अगर कोई मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को स्वीकार नहीं करता है, तो उसे कैबिनेट में बने रहने का कोई हक नहीं बनता.''

अपनी ही सरकार में अलग-थलग पडते जा रहे हैं नवजोत सिंह सिद्धू

2 दिसंबर पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू अपनी ही सरकार में अलग-थलग पड़ गए हैं. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ टिप्पणी के बाद सिद्धू के प्रति मंत्रिमंडल के सदस्यों में नाराजगी बढ़ी है. राज्य के चार मंत्रियों ने सिद्धू से इस्तीफा मांग लिया है.

करतार कॉरीडोर निर्माण के लिए आयोजित नींव पत्थर समारोह में हिस्सा लेने के बाद पाकिस्तान से लौटे सिद्धू ने एक सवाल के जवाब में कहा था कि कौन कैप्टन? मेरे कैप्टन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हैं. अमरिंदर सिंह फौज में कैप्टन रहे हैं और उनके भी कैप्टन राहुल गांधी हैं.

सिद्धू ने यह भी कहा कि वे राहुल गांधी के कहने पर ही पाकिस्तान गए थे. सिद्धू के इस बयान के बाद मंत्रिमंडल के सदस्यों ने उनके खिलाफ तीखी बयानबाजी की है. ग्रामीण विकास व पंचायत मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, राजस्व मंत्री सुखजिंदर सिंह सरकारिया, वन मंत्री साधु सिंह धर्मसोत और खेल मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने कहा है कि सिद्धू को कैबिनेट से इस्तीफा देकर राहुल गांधी के बताये काम ही करने चाहिए.

अमृतसर के कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह औजला ने भी सिद्धू से माफी मांगने के लिए कहा है. मंत्रियों की बढ़ती नाराजगी के मद्देनजर सिद्धू ने यू टर्न ले किया है. सिद्धू ने ट्वीट किया है कि उन्हें राहुल गांधी ने करतारपुर कॉरीडोर समारोह में नहीं भेजा, बल्कि प्रधानमंत्री इमरान खान के बुलावे पर पिकस्तान गए थे.

Web Title: Nsvjot Singh Sidhu may be in trouble with Rahul Gandhi's name

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे