दिल्ली में गणेश चतुर्थी पर सार्वजनिक स्थलों पर कोई आयोजन नहीं

By भाषा | Published: September 8, 2021 05:30 PM2021-09-08T17:30:44+5:302021-09-08T17:30:44+5:30

No events in public places on Ganesh Chaturthi in Delhi | दिल्ली में गणेश चतुर्थी पर सार्वजनिक स्थलों पर कोई आयोजन नहीं

दिल्ली में गणेश चतुर्थी पर सार्वजनिक स्थलों पर कोई आयोजन नहीं

नयी दिल्ली, आठ सितंबर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में गणेश चतुर्थी पर किसी सार्वजनिक कार्यक्रम के आयोजन पर रोक लगा दी है।

डीडीएमए की ओर से मंगलवार को जारी एक बयान के अनुसार, जिला मजिस्ट्रेट और पुलिए उपायुक्त यह सुनिश्चित करेंगे कि भगवान गणेश की प्रतिमाएं टेंट और पंडाल में स्थापित नहीं की जाएं। इसके अलावा यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि किसी धार्मिक अथवा सार्वजनिक स्थल पर लोगों की भीड़ जमा नहीं हो।

बयान में कहा गया है कि किसी तरह का जुलूस निकालने की भी मंजूरी नहीं दी जाएगी। डीडीएमए ने लोगों से यह पर्व घरों में मनाने को कहा है।

बयान में कहा गया कि इसी माह गणेश चतुर्थी है और कोविड-19 के हालात तथा लोगों के इकट्ठा होने पर लगी पाबंदियों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि पर्व से जुड़ा कोई भी आयोजन सार्वजनिक तौर पर करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

डीडीएमए ने राष्ट्रीय राजधानी में किसी प्रकार की भीड़-भाड़ और लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगाई हुई है। हाल ही में संपन्न हुए जन्माष्टमी के पर्व पर भी लोगों को धार्मिक स्थलों में जाने की इजाजत नहीं दी गई थी। कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए इस प्रकार के कदम उठाए जा रहे हैं।

डीडीएमए ने रामलीलाओं के आयोजन के बारे में फिलहाल कोई निर्णय नहीं लिया है। राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हो गई और 50नए मामले सामने आए। राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण दर 0.07 प्रतिशत है। यहां संक्रमण के 14,38,041 मामले सामने आए हैं, इनमें से 14.12 लाख से अधिक लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। संक्रमण से 25,083 लोगों की मौत हो चुकी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: No events in public places on Ganesh Chaturthi in Delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे