मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से नीति आयोग के उपाध्यक्ष ने मुलाकात की

By भाषा | Published: February 24, 2021 10:44 PM2021-02-24T22:44:22+5:302021-02-24T22:44:22+5:30

NITI Aayog Vice Chairman met Chief Minister Yogi Adityanath | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से नीति आयोग के उपाध्यक्ष ने मुलाकात की

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से नीति आयोग के उपाध्यक्ष ने मुलाकात की

लखनऊ, 24 फरवरी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बुधवार को उनके सरकारी आवास पर नीति आयोग के उपाध्यक्ष डॉ राजीव कुमार ने भेंट की।

मुलाकात के दौरान पोषण, स्वास्थ्य, शिक्षा, ग्रामीण विकास, स्वच्छता एवं पेयजल, सिंचाई एवं जल संसाधन, उद्योग तथा कृषि क्षेत्र सहित प्रदेश में संचालित विभिन्न विकास योजनाओं व कार्यक्रमों की प्रगति के सम्बन्ध में विचार-विमर्श किया गया।

एक सरकारी बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के आठ महत्वाकांक्षी जनपदों को कार्ययोजना बनाकर विकास की मुख्य धारा से जोड़ा जा रहा है। नीति आयोग के मानकों के अनुसार विभिन्न क्षेत्रों में प्रगति व सुधार के विशेष प्रयास सुनिश्चित किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में औद्योगिक विकास एवं अवस्थापना की दिशा में उल्लेखनीय कार्य किए गए हैं। राज्य सरकार की सुनियोजित शासन प्रणाली तथा औद्योगिक निवेश एवं रोजगार प्रोत्साहन नीति के साथ-साथ 20 क्षेत्रों में विशिष्ट नीतियों के क्रियान्वयन से प्रदेश में उद्यमशीलता, नवाचार तथा ‘मेक इन यूपी’ को बढ़ावा मिला है।

आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य निर्धारित लक्ष्य के अनुसार गतिमान है, यह परियोजना समय से पूर्ण हो जाएगी। इसी प्रकार बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे और गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे का निर्माण निर्धारित लक्ष्य के अनुसार संचालित है। गंगा एक्सप्रेस-वे के निर्माण हेतु भूमि अधिग्रहण की कार्यवाही प्रगति पर है। निर्माण कार्य शीघ्र प्रारम्भ होगा। इस एक्सप्रेस-वे को मेरठ से प्रयागराज तक बनाया जाएगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: NITI Aayog Vice Chairman met Chief Minister Yogi Adityanath

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे