NCP writes to EC'requesting EC to issue an order to stop internet services within the 3 km radius of every poll booth & strong room in Maharashtra | महाराष्ट्र चुनाव: वोटिंग से बिल्कुल पहले NCP ने EC को लिखा पत्र, पोलिंग बूथ के 3 KM के दायरे में बंद हो इंटरनेट
NCP ने चुनाव आयोग को लिखा कि 21 से 24 अक्टूबर पोलिंग बूथ और स्ट्रॉन्ग रूम के 3 किलोमीटर के रेडियस में इंटरनेट सेवाएं बंद की जाए। 

Highlightsमहाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के कल वोटिंग होगी NCP ने चुनाव आयोग को चिठ्ठी लिखी है

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को मतदान होना है। इसी बीच रविवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के दौरान प्रत्येक मतदान केंद्र के तीन किलोमीटर के दायरे में इंटरनेट सेवाएं निलंबित करने की रविवार को मांग की। साथ ही, विपक्षी पार्टी ने ‘स्ट्रॉन्ग रूम’ के आसपास भी ऐसा करने की मांग की है, जहां ईवीएम को मतदान के दिन से मतगणना तक रखा जाएगा। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक NCP ने चुनाव आयोग को लिखा कि 21 से 24 अक्टूबर पोलिंग बूथ और स्ट्रॉन्ग रूम के 3 किलोमीटर के रेडियस में इंटरनेट सेवाएं बंद की जाए। 

बता दें कि महाराष्ट्र में सोमवार को सभी 288 विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे से लेकर शाम छह बजे तक मतदान होगा। चुनाव मैदान में 235 महिलाओं समेत 3,237 उम्मीदवार हैं। प्रमुख उम्मीदवारों में मुख्यमंत्री फड़णवीस, पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता अशोक चह्वाण तथा पृथ्वीराज चह्वाण शामिल हैं । 

फड़णवीस नागपुर दक्षिण पश्चिम सीट से जबकि अशोक चव्हाण एवं पृथ्वीराज चव्हाण क्रमश: नांदेड़ जिले की भोकार एवं सतारा जिले की कराद दक्षिण सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। फड़णवीस के नेतृत्व में भाजपा राज्य में दूसरे कार्यकाल की जद्दोजेहद कर रही है। 

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य ठाकरे (29) मुम्बई के वर्ली निर्वाचन क्षेत्र से पहली बार चुनाव मैदान में उतरे हैं । युवा सेना के प्रमुख चुनावी राजनीति में उतरने वाले अपने परिवार के पहले नेता हैं। राज्य की सतारा लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए सोमवार को मतदान होगा। पूर्व राकांपा नेता और वर्तमान सांसद उदयनराजे भोसले भाजपा के टिकट पर कांग्रेस राकांपा गठजोड़ के प्रत्याशी श्रीनिवास पाटिल से दो दो हाथ कर रहे हैं। 

राज्य में भाजपा 164 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किये हैं जिसमें छोटे सहयोगी दल भी हैं और वे पार्टी के चुनाव चिन्ह कमल पर चुनाव लड़ रहे हैं । सहयोगी शिवसेना 124 सीटों पर चुनाव लड़ रही है । दूसरी ओर कांग्रेस ने 147 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं जबकि सहयोगी राकांपा ने 121 सीटों पर । 

विधानसभा चुनाव में मुख्य मुकाबला भाजपा की अगुवाई वाले महागठबंधन अथवा ‘‘महायुति’’ एवं कांग्रेस राकांपा गठबंधन अथवा ‘महा अघाड़ी’ (मोर्चा) के बीच है । अन्य दलों में राज ठाकरे की अगुवाई वाली महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने 101 प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे हैं। चुनाव में 1400 निर्दलीय उम्मीदवार भी ताल ठोक रहे हैं।

 शनिवार को समाप्त हुए चुनाव प्रचार पर अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने लेकर भाजपा द्वारा चलाए गए आक्रामकता हावी थी। राज्य में आठ करोड़ 98 लाख से अधिक मतदाता हैं जिसमें चार करोड़ 28 लाख से अधिक महिला एवं चार करोड़ 68 लाख से अधिक पुरूष मतदाता हैं। इन मतदाताओं में एक करोड़ छह लाख 76 हजार 13 ऐसे हैं जो 18 से 25 साल आयुवर्ग के बीच हैं 


Web Title: NCP writes to EC'requesting EC to issue an order to stop internet services within the 3 km radius of every poll booth & strong room in Maharashtra
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे