एनसीपी ने 'आप' से कहा, 'वो टेप जारी करो, जिसमें भाजपा मनीष सिसोदिया को केजरीवाल सरकार गिराने का प्रलोभन दे रही है'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: August 23, 2022 06:17 PM2022-08-23T18:17:34+5:302022-08-23T18:22:04+5:30

एसीपी ने दिल्ली में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी से मांग की है कि वो उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के कथित टेप को सार्वजनिक करें, जिसे लेकर सिसोदिया का दावा है कि उस बातचीत में भाजपा उन्हें दिल्ली सरकार को गिराने के लिए प्रलोभन दे रही है।

NCP told AAP, 'Release the tape in which BJP is luring Manish Sisodia to topple Kejriwal government' | एनसीपी ने 'आप' से कहा, 'वो टेप जारी करो, जिसमें भाजपा मनीष सिसोदिया को केजरीवाल सरकार गिराने का प्रलोभन दे रही है'

फाइल फोटो

Highlightsएनसीपी ने आप से मनीष सिसोदिया के कथित टेप को देश के सामने रखने की मांग की हैमनीष सिसोदिया का दावा है उस टेप में भाजपा उन्हें दिल्ली सरकार गिराने का प्रलोभन दे रही हैसीबीआई द्वारा आबकारी विवाद में दायर की गई एफआईआर में मनीष सिसोदिया नंबर वन आरोपी हैं

दिल्ली: शरद पवार की पार्टी एनसीपी ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी से कहा कि वो उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के उस खुलासे को और विस्तृत तरीके से देश के सामने रखें, जिसमें सिसोदिया ने केंद्र की मोदी सरकार पर कथित तौर आरोप लगाया था कि वो दिल्ली की केजरीवाल सरकार को अस्थिर करने के लिए उन्हें प्रलोभन दे रहे थे। मनीष सिसोदिया ने यह आरोप तब लगाया जब नई आबकारी नीति के कारण सीबीआई ने उन्हें अपनी एफआईआर में आरोपी नंबर वन बनाया है।

महाराष्ट्र के वयोवृद्ध नेता शरद पवार की पार्टी ने दिल्ली में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी से मांग की है कि वो मनीष सिसोदिया के कथित टेप को सार्वजनिक करें, जिसे लेकर सिसोदिया का दावा है कि उस बातचीत में भाजपा उन्हें दिल्ली सरकार को गिराने के लिए प्रलोभन दे रही है।

बीते दो दिनों में सीबीआई ने दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति को लेकर जिस तरह से ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। उसके बाद से आम आदमी पार्टी ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ हमलावर रूख अख्तियार कर लिया है। इसी क्रम में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, जो कि खुद नई आबकारी नीति में आरोपी हैं। उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए दावा किया कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार को गिराने के लिए भाजपा ने खुद उन्हें प्रलोभन दिया था।

बकौल सिसोदिया भाजपा की ओर से उन्हें भाजपा में शामिल होने और दिल्ली के मुख्यमंत्री की गद्दी का ऑफर मिला था। इसके अलावा यह भी कहा गया था कि अगर वह भाजपा में शामिल हो जाएंगे तो उनके खिलाफ दर्ज सभी मामलों को खत्म कर दिया जाएगा।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री के इस सनसनीखेज दावे पर एनसीपी के प्रवक्ता क्लाइड क्रास्टो ने कहा कि अगर सचमुच में भाजपा की ओर से मनीष सिसोदिया को इस तरह का प्रस्ताव दिया गया है तो यह भारतीय लोकतंत्र के लिए बहुत खतरनाक है।

प्रवक्ता क्रास्टो ने कहा, "भाजपा ने महाराष्ट्र में भी शिवसेना के विधायकों को इसी तरह की पेशकश की थी और अंततः उन्होंने शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार तो गिरा दिया था। आम आदमी पार्टी कह रही है कि उसके पास भाजपा द्वारा दिल्ली की आप सरकार को गिराने के ऑफर की फोन रिकॉर्डिंग है तो उन्हें अब किस बात की प्रतीक्षा है, आम आदमी पार्टी को इसे फौरन सार्वजनिक करना चाहिए और भारतीय जनता पार्टी के साजिश का सबके सामने पर्दाफाश करना चाहिए।"

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सोमवार को केंद्र में सत्ता का नेतृत्व कर रही भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते हुए दावा दावा किया था कि उन्हें भाजपा की ओर से संदेश मिला था कि 'आप' छोड़कर भाजपा में शामिल हो जाओ। हम सुनिश्चित करेंगे कि आपके खिलाफ सीबीआई और ईडी के सारे मामले बंद हो जाएं।"

सिसोदिया के आरोप पर दिल्ली भारतीय जनता पार्टी ने कड़ा विरोध जताते हुए कहा कि वो सफेद झूठ बोल रहे हैं क्योंकि ईमानदारी का झांसा देकर दिल्ली में सरकार बनाने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के राजदार मनीष सिसोदिया नई आबकारी नीति में बुरी तरह से फंस गये हैं। इसलिए वो अपने खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों से ध्यान भटकाने के लिए गलत आरोप लगा रहे हैं।

नई आबकारी नीति में सीबीआई द्वारा मनीष सिसोदिया को आरोपी बनाये जाने को लेकर आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप हिमाचल प्रदेश और गुजरात जैसे राज्यों में भाजपा को हराने की तैयारी कर रही है, इस बात से भाजपा में खलबली मची हुई है और यही कारण है कि उन्होंने सिसोदिया के खिलाफ झूठे मामले में एफआईआर कराया है।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि भाजपा चाहे आम आदमी पार्टी पर जितने भी जुल्म कर ले। पहले सत्येंद्र जैन को जेल में बंद किया और अब सिसोदिया की तैयारी कर रहे हैं। आप इन हथकंडों से डरने वाली पार्टी नहीं है। हम गुजरात और हिमाचल से भाजपा को उखाड़ फेकेंगे। (समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)

Web Title: NCP told AAP, 'Release the tape in which BJP is luring Manish Sisodia to topple Kejriwal government'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे