एनसीपी नेता ने उद्धव ठाकरे सरकार से की मनसे प्रमुख राज ठाकरे को गिरफ्तार करने की मांग

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 19, 2022 05:50 PM2022-04-19T17:50:39+5:302022-04-19T18:14:19+5:30

शरद पवार की पार्टी के नेता आसिफ शेख चाहते हैं कि शिवसेना सरकार और उसके सीएम उद्धव ठाकरे अपने चचेरे भाई और मनसे प्रमुख राज ठाकरे को गिरफ्तार करें।

NCP leader demands Uddhav Thackeray government to arrest Raj Thackeray | एनसीपी नेता ने उद्धव ठाकरे सरकार से की मनसे प्रमुख राज ठाकरे को गिरफ्तार करने की मांग

एनसीपी नेता ने उद्धव ठाकरे सरकार से की मनसे प्रमुख राज ठाकरे को गिरफ्तार करने की मांग

Highlightsलाउडस्पीकर विवाद में एनसीपी नेता आसिफ शेख ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे के गिरफ्तारी की मांग कीकानून सभी के लिए समान होना चाहिए और कानून तोड़ने वालों को फौरन गिरफ्तार करना चाहिए राज ठाकरे ने चेतावनी दी है कि 3 मई तक मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर उतर जाने चाहिए

मुंबई: लाउडस्पीकर की सियासत से महाराष्ट्र में इतना शोर मचा हुआ है कि सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों की जी हलकान हुआ जा रहा है। जी हां,  महाराष्ट्र में चल रहे लाउडस्पीकर विवाद में उस समय एक नया मोड़ तब आ गया, जब सत्ताधारी महाविकास अघाड़ी गठबंधन के घटक दल एनसीपी के एक वरिष्ठ नेता आसिफ शेख ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे के गिरफ्तारी की मांग कर दी है।

शरद पवार की पार्टी के नेता आसिफ शेख चाहते हैं कि शिवसेना सरकार और उसके सीएम उद्धव ठाकरे अपने चचेरे भाई और मनसे प्रमुख राज ठाकरे को गिरफ्तार करें।

इस मामले में शेख ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, "इस तरह के विवाद को जन्म देने वाले राज ठाकरे के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए और उनको गिरफ्तार किया जाना चाहिए।"

आसिफ ने कहा, "मैंने राज ठाकरे की गिरफ्तारी के संबंध में महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे को पत्र लिखा है। कानून सभी के लिए समान होना चाहिए, जो भी कानून को तोड़ने का प्रयास करता है, उसे तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।"

मालूम हो कि बीते रविवार को मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने लाउडस्पीकर विवाद पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि देश के मुसलमानों को यह समझना चाहिए कि धर्म कानून और देश से ऊपर नहीं है और अगर मस्जिद में लगे लाउडस्पीकरों से लोगों को परेशानी हो रही है तो उन्हें खुद ही मस्जिदों से लाउडस्पीकर को हटा लेना चाहिए।

इसके साथ ही राज ठाकरे ने यह भी कहा कि हम महाराष्ट्र में दंगे नहीं चाहते हैं। किसी ने कहीं भी नमाज़ अदा करने का विरोध नहीं किया है। हम चाहते हैं कि अवैध तरीके से मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकरों को हटाया जाए।

ठाकरे ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर मुसलमान मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं उतारते हैं तो हम भी मस्जिदों के बाहर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

उन्होंने कहा कि सीधी बात है अगर वो लाउडस्पीकर का इस्तेमाल करेंगे तो हम भी करेंगे। मुसलमान यह बात अच्छी तरह से समझ लें कि धर्म कानून से बड़ा नहीं होता है। 3 मई के बाद हम इस मामले में एक्शन लेंगे।

वहीं इस विवाद में मनसे सूत्रों ने बताया कि राज ठाकरे मंगलवार को अपने आवास पर लाउडस्पीकर मामले में शीर्ष नेताओं के साथ बैठक करेंगे और 3 मई की रणनीति पर चर्चा करेंगे। इसके अलावा मनसे प्रमुख औरंगाबाद में आगामी 1 मई को होने वाली पार्टी बैठक और जून में प्रस्तावित अयोध्या यात्रा पर भी बात करेंगे। 

Web Title: NCP leader demands Uddhav Thackeray government to arrest Raj Thackeray

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे