एनसीपी प्रमुख शरद पवार के सामने मंच से उठकर चले गए थे अजित, महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने पेश की सफाई, जानें क्या कहा...

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 12, 2022 04:24 PM2022-09-12T16:24:24+5:302022-09-12T19:31:53+5:30

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता अजित पवार ने सोमवार को कहा कि वह अपनी पार्टी से नाखुश नहीं हैं और ना ही पार्टी ने उन्हें नजरअंदाज किया है। राकांपा नेता ने कहा कि वह केवल कुछ देर के लिए प्रसाधन (वॉशरूम) गये थे।

NCP chief Sharad Pawar Nephew Ajit Pawar Leaves Party Meet Midway Sparks Rift Talk 'Can't I even go to washroom?' | एनसीपी प्रमुख शरद पवार के सामने मंच से उठकर चले गए थे अजित, महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने पेश की सफाई, जानें क्या कहा...

राकांपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान अजित पवार मंच से उठकर चले गये थे, इस मामले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मीडिया ने मामले को बेवजह तूल दिया।

Highlightsअजित पवार ने कहा कि मीडिया ने मामले को बेवजह तूल दिया।भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से अलग होने के बाद पीए संगमा और तारिक अनवर के साथ पार्टी की स्थापना की थी।महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष जयंत पाटिल के बीच ‘‘शीत युद्ध’’ चल रहा है।

मुंबईः राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) में सबकुछ ठीक नहीं है क्या? दिल्ली में रविवार को हुई राकांपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान अजित पवार मंच से उठकर चले गये थे, इस मामले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मीडिया ने मामले को बेवजह तूल दिया।

सम्मेलन बीच में छोड़ने के एक दिन बाद, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अजीत पवार ने सोमवार को पार्टी के भीतर दरार का खंडन किया और कहा कि कोई भी परेशान नहीं है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि उन्हें वॉशरूम जाना था। कल की घटना के बारे में पूछे जाने पर पवार ने कहा कि मीडिया भ्रामक खबरें दिखा रहा है।

मैंने मराठी मीडिया से बात की और पूरी सफाई दी। मैं दुखी नहीं हूं। मुझे बोलने से किसी ने नहीं रोका। वह पार्टी सुप्रीमो शरद पवार के सामने बीच में ही निकल गए। इससे पहले शनिवार को शरद पवार को अगले चार वर्षों के लिए राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष के रूप में फिर से चुना गया है। वह 1999 से इस पद पर हैं।

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से अलग होने के बाद पीए संगमा और तारिक अनवर के साथ पार्टी की स्थापना की थी। एनसीपी सांसद (सांसद) प्रफुल्ल पटेल ने मंच पर घोषणा की थी कि अजीत पवार शरद पवार की समापन टिप्पणी से पहले बोलेंगे, लेकिन पूर्व उपमुख्यमंत्री अपनी सीट से गायब थे।

बारामती से विधायक पवार ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मेरी पार्टी ने कभी मुझे नजरअंदाज नहीं किया। मैं पार्टी नेतृत्व से नाराज या निराश नहीं हूं। पार्टी ने मुझे प्रमुख पद दिये। मुझे उप मुख्यमंत्री, नेता प्रतिपक्ष (विधानसभा में) बनाया गया।’’ रविवार को कार्यकारिणी की बैठक के दौरान कार्यकर्ताओं द्वारा अजित पवार के संबोधित किए जाने की मांग के बीच वह मंच से उठकर चले गये थे।

इससे यह अटकलें लगाई गईं कि राकांपा प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजित और पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष जयंत पाटिल के बीच ‘‘शीत युद्ध’’ चल रहा है। इस तरह की अटकलों को खारिज करते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैं सुबह से ही मंच पर बैठा था। एक इंसान के लिए प्रसाधन जाने की आवश्यकता महसूस होना स्वाभाविक है। लेकिन, मीडिया ने इसे बेवजह तूल दिया।’’ 

Web Title: NCP chief Sharad Pawar Nephew Ajit Pawar Leaves Party Meet Midway Sparks Rift Talk 'Can't I even go to washroom?'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे